महाराष्ट्र चुनाव: रात तक साफ होगी तस्वीर

मुंबई | एजेंसी: मंगलवार रात तक महाराष्ट्र विधानसभा के लिये हो रहें चुनाव में बन रहें गठबंधनों की तस्वीर साफ होगी. महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीटों के बंटवारे को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस-राकांपा तथा विपक्षी भाजपा-शिवसेना के बीच कायम गतिरोध पर विराम लगने के आसार दिख रहे हैं. पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक, दोनों ही गठबंधनों के घटक दलों ने अपने रुख पर नरमी दिखाई है.

पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक, 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 15 अक्टूबर को होने वाले चुनाव हेतु सीटों के बंटवारे पर कायम गतिरोध लगभग सुलझ गया है. मंगलवार देर शाम तक सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा सकता है.


मंगलवार सुबह दोनों ही गठबंधनों के घटक दलों के बीच बैठक हुई, जिसके बाद उन्होंने गठबंधन जारी रखने के संकल्प लिए.

कांग्रेस और राकांपा के नेताओं के बीच मंगलवार को बैठक हुई, जिसमें दोनों दलों ने दोहराया कि वे गठबंधन बरकरार रखने के इच्छुक हैं.

उन्होंने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं से विमर्श के बाद देर शाम तक सीटों के बंटवारे के मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा.

इसी तरह, भाजपा और शिवसेना के नेताओं के बीच मंगलवार सुबह हुई बैठक के बाद घोषणा की गई कि वे गठबंधन को बरकरार रखने के इच्छुक हैं और देर शाम तक सीटों के बंटवारे की घोषणा की जाएगी.

वहीं, कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने इस बात को स्वीकार किया कि सीटों के बंटवारे से जुड़े मुद्दे सुलझा लिए गए हैं और इसकी औपचारिक घोषणा के लिए वे पितृपक्ष के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं.

शाम को गठबंधन के सभी घटक दलों द्वारा सीटों की घोषणा के बाद अगले दिन से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जिसमें केवल चार दिन ही शेष बचे हैं.

इसके साथ ही चुनावी अभियान भी शुरू हो जाएगा, क्योंकि सीटों के बंटवारे के मुद्दे को लेकर चुनावी अभियान के शुरू होने में विलंब हो रहा था. जिन सीटों पर कोई संशय नहीं है, वहां बुधवार सुबह से राजनीतिक गतिविधियां तेज हो जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!