vyapam का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

कानपुर | समाचार डेस्क: व्यापमं घोटाले का मुख्य आरोपी कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में आरोपी रमेश शिवहरे ने व्यापमं घोटाले से जुड़े होने की बात स्वीकार कर ली है. अब उसे सीबीआई की अदालत में ट्राजिट रिमांड के लिये पेश किया जायेगा ताकि आरोपी को मध्यप्रदेश लाया जा सके. उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले की तुलना बरमूडा ट्राइंगल से की जाती है जहां जाकर हर कोई रहस्मय तरीके से लापता हो जाता है. रमेश शिवहरे को एसटीएफ की टीम ने कानपुर से मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया. रमेश इस मामले में चार वर्षो से फरार था. एसटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार ने पत्रकारों को बताया, “शिवहरे की लोकेशन कल्याणपुर आवास विकास में मिलने पर सीबीआई के साथ मिलकर संयुक्त रूप से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसे घर से गिरफ्तार किया गया. केद्रीय जांच ब्यूरो अदालत में ट्रांजिट रिमांड के लिए आवेदन करेगी.”

एएसपी के मुताबिक, “रमेश ने पूछताछ के दौरान व्यापमं घोटाले से जुड़े होने की बात स्वीकार की है. उसने कई छात्रों को परीक्षा में पास करवाया है. इसके साथियों के विषय में जानकारी ली जा रही है.”


एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, “महोबा की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अंशु शिवहरे के पति रमेश शिवहरे को सीबीआई वर्ष 2012 से ही तलाश रही थी. उसके ऊपर मध्य प्रदेश सरकार ने पांच हजार रुपये इनाम भी घोषित किया था. उसके घर पर कुर्की का नोटिस भी चस्पा किया जा चुका था.”

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में हुए व्यापमं घोटाले में कथित तौर पर कम्प्यूटर सूची में हेराफेरी करके गलत तरीके से अयोग्य लोगों को भर्ती कराया गया था. यह मामला वर्ष 2013 में काफी चर्चा में आया था. इस मामले में जुड़े करीब 48 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें कई रहस्यमय मौतें शामिल हैं.

घोटाले में 50 से अधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें 2500 से अधिक अरोपी बनाए गए हैं. एक हजार से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई के साथ एसटीएफ इसकी जांच कर रही है.

संबंधित खबरें-

व्यापम: सिब्बल ने सीबीआई पर लगाये आरोप

व्यापमं: पटवारी बने, 19 पर मामला दर्ज

Vyapam: सीबीआई कुछ कर पायेगी?

Vyapam: पूर्व मंत्री शर्मा जमानत पर रिहा

व्यापमं का कानूनी खर्च 60 लाख रुपये

विजय बहादुर की मौत हादसा या साजिश?

व्यापमं: पूर्व अधिकारी की रहस्यमयी मौत

व्यापमं के दफ्तर में मिली गड्डियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!