मलेशिया विमान फिर लापता

जकार्ता | मनोरंजन डेस्क: मलेशिया का एक यात्री विमान फिर से लापता हो गया है इसमें 162 लोग सवार हैं. इंडोनेशिया से सिंगापुर जा रहे एयरएशिया के विमान के रविवार को अचानक लापता होने के बाद अधिकारियों ने बड़े स्तर पर एक तलाश अभियान शुरू किया है. विमान में 162 लोग सवार हैं. क्षेत्रीय मीडिया के अनुसार, मलेशिया की विमानन कंपनी एयरएशिया के विमान क्यूजेड 8501 ने तड़के 5.20 बजे इंडोनेशिया के सुराबाया शहर से उड़ान भरी थी. विमान को सुबह 8.30 बजे सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे पर उतरना था.

इंडोनेशिया के परिवहन मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि कालीमंतन और बेलितुंग द्वीप के बीच विमान का हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया. उन्होंने कहा कि संपर्क टूटने से पूर्व विमान ने असामान्य मार्ग से गुजरने के लिए पूछा था.


अधिकारी ने कहा, “मौसम ठीक नहीं था. जिस संभावित जगह पर विमान से संपर्क टूटा, वहां मौसम खराब था. हमें अभी अभी राष्ट्रीय मौसम विज्ञान, भूभौतिकी और जलवायु एजेंसी से मौसम की रिपोर्ट मिली है.”

विमान में चालक दल सहित 162 लोग सवार थे, जिनमें 138 वयस्क, 16 बच्चे और एक नवजात, दो पायलट और पांच केबिन क्रू शामिल हैं. मुसाफिरों में एक सिंगापुर, एक ब्रिटिश, एक मलेशियाई, तीन कोरियाई और 149 इंडोनेशियाई नागरिक शामिल हैं.

समाचारपत्र ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ के अनुसार, सिंगापुर के रक्षा मंत्री एनजी इंग हेन ने कहा कि देश की वायुसेना के सी130 विमान और नौसेना के जहाज मदद के लिए तैयार खड़े हैं.

उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बाबत इंडोनेशिया के रक्षा मंत्री यर्मिजार्द रियाकुदू को अवगत करा दिया है.

सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे ने विमान सवार यात्रियों के पीड़ित नाते-रिश्तेदारों के ठहरने के लिए विशेष रूप से एक जगह तय की है.

एयर एशिया ने विमान में सवार यात्रियों के परिजनों और मित्रों के लिए आपताकालीन केंद्र शुरू किया है और एक नंबर +622129850801 जारी किया है.

विमान के लापता होने की यह घटना तब हुई है, जब लोग पहले ही इस साल हुए दो मलेशियाई विमान हादसे की कड़वी यादों को नहीं भुला पाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!