अनुबंध उल्लंघन पर रेडक्रास दवा दुकान सील

मनेंद्रगढ़ | संवाददाता: पिछले तीन साल से नियम-कायदों को ताक पर रखकर शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य के‹द्र में संचालित हो रही रेडक्रास सोसायटी की दवा दुकान पर शुक्रवार को प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए दुकान को सील कर दिया है.

शुक्रवार को एसडीएम संजीव कुमार झा ने जब शासकीय अस्पताल में संचालित रेडक्रास उचित मूल्य की दवा दुकान में छापामार कार्रवाई की तो पाया कि संचालक द्वारा ट्रोजोन-एस नामक इंजेक्शन को प्रि‡ट रेट से ’ज्यादा कीमत पर बिक्री किया जा रहा था. इसी प्रकार और भी दवाईयाँ एवं इंजेक्शन अŠधिक दामों पर बेचना पाया गया.


इसके अलावा दुकान संचालक द्वारा अनुबंŠध नियमों को दरकिनार कर अस्पताल की बिजली उपयोग की जा रही थी जबकि अनुबंध के अनुसार दुकान संचालक को स्वयं की बिजली का उपयोग करना था.

एसडीएम श्री झा ने बताया कि रेडक्रास सोसायटी उचित मूल्य दवा दुकान संचालक ने अनुबंŠध का खुला दुरूपयोग किया है, इसलिए अगली कार्रवाई तक दवा दुकान को सील कर दिया गया है.

साथ ही उ‹न्होंने यह भी कहा कि जनहित को Šध्यान में रखते हुए जल्द ही किसी मेडिकल स्टोर्स को वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में रा˜त्रि सेवा हेतु उपलŽŠब्ध कराया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!