सुकमा में माओवादी हमला

सुकमा | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सुकमा में माओवादी हमले में सीआरपीएफ का एक उपनिरीक्षक घायल हो गया. घायल उपनिरीक्षक महेंद्र सिंह मीणा को हेलिकॉप्टर से रायपुर रवाना किया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

चुनाव की घोषणा के बाद से बस्तर में लगातार माओवादी हमले हो रहे हैं. हालत ये है कि माओवादी पुलिस थाना, कैंप और सुरक्षाबल के कैंपों पर भी हमला करने से बाज नहीं आ रहे हैं. पिछले एक सप्ताह में कम से कम चार ऐसे अवसर आये हैं, जब माओवादियों ने सुरक्षाबल के जवानों को उकसाते हुये कार्रवाइयां की हैं.

ताज़ा घटना को लेकर सुकमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्रकर ने जानकारी दी कि हमला सोमवार को तड़के चिंतागुफा पुलिस थाना परिसर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 150 वीं बटालियन के शिविर पर हुआ. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे माओवादियों ने शिविर पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई. इसके बाद सीआरपीएफ के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. करीब घंटे भर तक चली मुठभेड़ के बाद माओवादी मौके से भाग गये.

पुलिस का कहना है कि चुनाव के मद्देनज़र पुलिस ने इलाके में अपना सर्चिंग अभियान तेज किया है, जिसके बाद माओवादी प्रतिक्रियास्वरुप हमले कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *