एक करोड़ सदस्य बनाएगी ‘आप’

नई दिल्ली | संवाददाता: ‘आप’ 26 जनवरी तक 1 करोड़ सदस्य बनाएगी जोकि निशुल्क होगा. एक पत्रकार वार्ता में आम आदमी पार्टी के नेता तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सदस्यता अभियान का अपना लक्ष्य बताया. इस अभियान की शुरुआत 10 दिसंबर को हो गई है जो 26 जनवरी तक चलेगा. इस अभियान के संयोजक गोपाल राय हैं.

दिल्ली में सरकार बना लेने के बाद आम आदमी पार्टी अपने संगठन का विस्तार अखिल भारतीय स्तर पर करना चाहती है. उनकी योजना अगला लोकसभा का चुनाव लड़ना है जिसके लिये सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है. सदस्यता को निशुल्क रखा गया है तथा योग्यता ईमानदार होना है.


अरविंद केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि जो सदस्य बनेंगे वे अगले 6 माह तक आम सदस्य रहेंगे. इस सदस्यता अभियान को उच्च तकनीक के माध्यम से भी चलाया जायेगा. जिसके तहत भारत के किसी भी कोने में रहने वाला व्यक्ति दिये गये नंबर पर मिस्ड काल करके आम आदमी पार्टी का सदस्य बन सकता है.

अरविंद केजरीवाल ने आगे बताया कि एसएमएस के माध्यम से भी सदस्य बना जा सकता है. जिसके लिये अपना नाम तथा एसटीडी कोड एसएमएस करना पड़ेगा. इसके अलावा जिनके पास मोबाईल नहीं है वे आमजन भी सदस्यता फार्म भर कर सदस्य बन सकते हैं. केजरीवाल ने एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि 26 जनवरी के बाद भी सदस्यता चलता रहेगा.

इस सदस्यता अभियान का नाम आम आदमी पार्टी ने ‘मैं भी आम आदमी’ रखा है. भारत में यह अपने तरह का पहला प्रयास होगा जहां उच्च संचार तकनीक का उपयोग कर सदस्य बनाये जायेंगे. आम आदमी पार्टी के एक नेता ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि शुक्रवार को शुरु होते ही करीब 3 लाख सदस्य बन गयें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!