मेसी ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

साओ पाउलो | एजेंसी: मेसी एक बार फिर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना और स्विट्जरलैंड के बीच खेले मैच के 118वें मिनट में मेसी ने मारिया को गोल की बेहतरीन पोजिशन में देख गेंद उन्हें पास कर दी, जिसे मारिया ने गोल में तब्दील करने में कोई चूक नहीं की.

एक बार फिर अपने स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी के बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर अर्जेंटीना ने फीफा विश्व कप-2014 के अंतिम-16 दौर के मुकाबले में स्विट्जरलैंड को 1-0 से मात दे दी. निर्धारित 90 मिनट तक गोलरहित रहने के बाद मैच को अतिरिक्त 30 मिनट में ले जाना पड़ा. अतिरिक्त समय के पहले हाफ में तो स्विट्जरलैंड हावी रहा, लेकिन मध्यांतर के बाद मेसी और एंजेल डी मारिया ने एक के बाद एक कई हमले किए और स्विट्जरलैंड के गोलकीपर बेनाग्लियो को काफी परेशान किया.


मैच समाप्त होने में तीन मिनट पहले गोल खाने के बाद स्विट्जरलैंड बराबरी को बेताब दिखा और उसने अगले तीन मिनटों में कई हमले कर दिए. स्थानापन्न ब्लेरिम जेमाइली ने शाकीरी के पास पर बेहतरीन हेडर लगाया लेकिन गेंद गोलबोस्ट के बाएं बार से टकराकर वापस आ गई. रिबाउंड होकर आई गेंद पर जेमाइली के पास एक बार फिर स्कोर बराबर करने का सुनहरा मौका था, लेकिन जेमाइली एक बार फिर यह मौका चूक गए और रेफरी ने मैच समाप्ति की सीटी बजा दी.

मैच के आखिरी मिनटों में स्विट्जरलैंड के इन खतरनाक हमलों को रोकने के प्रयास में मारिया और एजेक्वील गैरे ने रफ तरीके से स्विट्जरलैंड के खिलाड़ियों को रोका जिसके लिए उन्हें पीला कार्ड दिखाया गया. शाकिरी और जेमाइली ने इन तीन मिनटों में कई हमले किए लेकिन वे सफल नहीं हो सके.

अर्जेंटीना अतिरिक्त समय में यह मैच जीतने में कामयाब तो रहा, पर स्विट्जरलैंड ने भी उसे नाको चने चबाने के लिए मजबूर कर दिया. स्विट्जरलैंड को गोलकीपर बेनाग्लियो ने विशेष तौर पर शानदार गोलकीपिंग का नजारा पेश किया और अर्जेंटीना द्वारा किए गए गोल के 21 प्रयासों को नाकाम किया.

स्विट्जरलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया और मेसी की टीम पर नियंत्रण पाने में सफल रही. मध्यांतर तक स्विट्जरलैंड कहीं अधिक आक्रामक नजर आई और उसने गोल के कई खतरनाक मौके बनाए. अर्जेंटीना के गोलकीपर रोमेरो ने हालांकि बेहतरीन बचाव किए. कुल मिलाकर हालांकि अर्जेटीना प्रभावित करने में नाकाम रही.

मध्यांतर तक गोलरहित रहने के बाद अर्जेंटीना ने दूसरे हाफ में कई जोरदार हमले किए. हालांकि मैच के निर्धारित समय तक वे गोल करने में असफल ही रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!