पैसों के लिए नाबालिगों ने दोस्त को मारा

रायपुर | एजेंसी: रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय काठाडीह के पीछे खारून नदी में हत्या के बाद फेंके गए शव के मामले का क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है.

उधार लिए गए 23 सौ रुपये वापस करने में आना-कानी करने की वजह से उसके तीन नाबालिग दोस्तों ने चाकू गोदकर उसकी हत्या की और शव को नदी में फेंक दिया था. आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है.


क्राइम ब्रांच के प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि बुधवार को टिकरापारा पुलिस ने काठाडीह स्थित खारून नदी में एक युवक का शव और उसकी बाइक बरामद की थी. बाइक से मिले दस्तावेज के आधार पर उसकी पहचान नेहरू नगर में रहने वाले केटर्स मो. जाहिद के रूप में की गई थी.

पूछताछ के दौरान यह पता चला था कि जाहिद मंगलवार की शाम अपने घर से घूमने जाने बाइक लेकर निकला था और वापस नहीं लौटा था. जाहिद के शरीर पर जख्म के काफी निशान मिले थे जिसके आधार पर उसकी हत्या का संदेह जताते हुए अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया गया था.

इस मामल की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपा गया था. क्राइम ब्रांच की टीम ने जाहिद से जुड़ विवाद के बारे में जानकारी जुटाया तो पता चला कि जाहिद ने मोहल्ले में रहने वाले अमन, दशरथ तथा एक अन्य युवक से लगभग दो साल पहले 23 सौ रुपये उधार लिए थे.

युवक काफी दिनों से अपना रुपया वापस मांग रहे थे, मगर जाहिद टाल-मटोल कर रहा था जिसे लेकर वह नाराज थे. मंगलवार को उन्होंने रुपये लेने का निर्णय किया और नहीं देने पर जाहिद को ठिकाने लगाने की योजना तैयार की थी.

बताया जाता है की पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत तीनों आरोपी जाहिद से काठाडीह में नदी किनारे गए और वहां पीने-पिलाने के बाद उन्होंने रुपये की मांग की तो जाहिद ने इनकार किया. आरोपी इसके लिए पूर्व से तैयार थे उन्होंने चाकू से जाहिद पर हमला किया और उसकी हत्या कर दी. कत्ल के बाद शव को छुपाने की गरज से उसे नदी में फेंक दिया था. आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!