ऐश्वर्य बिकिनी के खिलाफ

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: ऐश्वर्य राय मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता से बिकिनी राउंड हटा देने से काफी खुश है. वैसे भी ऐश्वर्य राय को बिकिनी पहनना शुरु से ही पसंद नहीं था. ऐश्वर्य राय बच्चन ने कहा कि जब 1994 में मिस वर्ल्ड की प्रतियोगिता उसने जीती थी उस समय उनका शरीर बिकिनी पहनने के काबिल नहीं था.यह दिगर बात है कि ऐश्वर्य राय ने 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज पहना था. इस वर्ष 2014 में लंदन में हुए मिस वर्ल्ड की प्रतियोगिता के समय इस बात की घोषणा की गई थी भविष्य में बिकिनी राउंड नहीं हुआ करेगा. लिहाजा, ऐश्वर्य राय बच्चन बिकिनी राउंड खत्म किये जाने से खुश है तथा इसकी सराहना की है. उल्लेखनीय है वर्ष 2014 में मिस वर्ल्ड की प्रतियोगिता में ऐश्वर्य को अब तक की सबसे सुंदर मिस वर्ल्ड का खिताब देते समय घोषणा की गई थी कि अगले साल से मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में बिकिनी राउंड नहीं होगा. पूर्व मिस इंडिया एवं बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्य राय ने अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता से बिकिनी राउंड हटाए जाने के फैसले की सराहना की है. उनका कहना है कि 1994 में जब उन्होंने विश्व सुंदरी का खिताब जीता था, तो उनका शरीर बिकिनी पहनने के लिहाज से फिट नहीं था. मिस वर्ल्ड सौंदर्य प्रतियोगिता की अध्यक्ष जूलिया मोर्ले ने दिसंबर 2014 को यह कहते हुए इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा से बिकिनी राउंड हटाए जाने की घोषणा की थी कि इस राउंड से न तो महिलाओं और न ही हम में से किसी को ही कोई फायदा है.

ऐश्वर्य ने कहा कि वह इस फैसले से बहुत खुश हैं.

हाल में सबसे सफल मिस वर्ल्ड के पुरस्कार से नवाजी गईं ऐश्वर्य ने कहा, “मैं जब मिस वर्ल्ड बनी थी, तो यकीनन 87 प्रतिभागियों में मेरा शरीर बिकिनी पहनने के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ नहीं था. मैं इसे दावे के साथ कह सकती हूं. इस पर मुहर लगा सकती हूं. इसके बावजूद मैंने खिताब जीता.”

उन्होंने कहा, “लोगों का मानना है कि यह बिकिनी राउंड एक बहुत जरूरी राउंड है और यह निर्णायक कारक बनता है, लेकिन यह सच नहीं है.”

‘मंच पर बिकिनी अस्वभाविक’: प्रियंका चोपड़ा
ऐश्वर्य अब तक की सबसे सफल ‘मिस वर्ल्ड’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *