पुलिसकर्मी को पीटने वाले पाँच विधायक निलंबित

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा परिसर में एक सब इंस्पेक्टर को पीटने वाले पाँच विधायकों को इस साल के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया है. निलंबित होने वाले विधायकों में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के राम कदम, बहुजन विकास अघडी के क्षितिज ठाकुर, निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल, बीजेपी के जय कुमार रावल और शिवसेना के राजन साल्वी शामिल हैं.

बुधवार को महाराष्ट्र के संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन पाटिल ने कहा कि ये विधानसभा की गरिमा को धूमिल करने वाली घटना है और इस बारे में विधानसभा खेद जताती है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र पुलिस में एसिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत सचिन सूर्यवंशी की इन विधायकों ने उस समय पिटाई कर दी थी जब वो मंगलवार को गृहमंत्री आर.आर.पाटिल से मिलने जा रहे थे. लेकिन इससे पहले कि सूर्यवंशी पाटिल के पास पहुँचते इन पाँचों विधायकों ने उन्हें रास्ते में रोक कर पीट दिया जिससे उन्हें गंभीर अवस्था में स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाना पड़ा.

दरअसल सूर्यवंशी ने कुछ दिन पहले बांद्रा इलाके में निर्दलीय विधायक क्षिज ठाकुर की गाड़ी रोक कर उनसे पूछताछ की थी, और उन दोनों के बीच कहासुनी हो गई थी. बताया जा रहा है इस बात को लेकर ही ठाकुर सूर्यवंशी से नाराज़ थे और इसी का बदला उन्होंने उसे पीटकर लिया.

हालांकि विधायक क्षितिज ठाकुर ने पहले ये कहकर अपना बचाव करने की कोशिश की था कि सूर्यवंशी ने पहले उन्हें धमकी दी और फिर बाद में विधानसभा में आपत्तिजनक शब्दों से संबोधित किया लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्हें और चार अन्य आरोपी विधायकों को निलंबित कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *