मोदी-रेखा शीर्ष शाकाहारी: PETA

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: पशुओं की रक्षा के प्रतिबद्ध ‘पेटा’ ने प्रधानमंत्री मोदी तथा बीते दिनों की चर्चित अदाकारा रेखा को देश का ‘सबसे चर्चित शाकाहारी हस्ती’ घोषित किया है. उल्लेखनीय है प्रधानमंत्री मोदी तथा रेखा ने अपने जीवन में शाकाहार को अपनाया है तथा इसका प्रचार भी किया है. रेखा ने जहां योग तथा शाकाहार को अपने को फिट रखने का रहस्य बताया है वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसे सरकारी कार्यक्रम जिसमें शिरकत करते हैं उनमें शाकाहारी भोजन परोसने का निर्देश दे रखा है. जाहिर है कि देश के प्रधानमंत्री के शाकाहार के प्रति इस लगाव ने पेटा को उन्हें देश का सबसे चर्चित शाकाहारी घोषित करने के लिये प्रेरित किया है. इसी कारण से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सदाबहार अभिनेत्री रेखा को ‘पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल्स’ ने वर्ष 2014 का सर्वाधिक चर्चित शाकाहारी हस्ती घोषित किया है. एक बयान में कहा गया कि पेटा द्वारा कराए गए एक सर्वे में अभिनेत्री कंगना रनौत, शाहिद कपूर, अमिताभ बच्चन, आर. माधवन, जैकलीन फर्नाडीज, विद्या बालन और हेमा मालिनी ने उन दोनों को कड़ी टक्कर दी. लोगों से मिले हजारों वोटों ने पेटा को विजेता घोषित करने में मदद की. सर्वे के नतीजे दर्शाते हैं कि मोदी और रेखा शीर्ष पर हैं.

फिल्म फेयर अवार्ड तथा अपने उत्कृष्ट उपलब्धि के सराही जाने वाली रेखा ने कहा, “मैं अपनी अधिकांश जिंदगी शाकाहारी रही हूं और इस सच्चाई का समर्थन कर सकती हूं कि आपके सोचने के तरीके और चीजों को देखने के नजरिये से असर पड़ता है.”

हर कोई इस बात से वाकिफ है कि मोदी स्वस्थ रहने के लिए योग करते हैं.

पेटा इंडिया की मुख्य कार्यकारी अधिकारी पूर्वा जोशीपुरा ने कहा, “रेखा और प्रधानमंत्री मोदी ने हर जगह लोगों को मांसाहार छोड़कर शाकाहार अपनाने के लिए प्रेरित किया है.”

पेटा इंडिया-
इस संस्था का गठन वर्ष 2000 मे किया गया था. इसका भारत का मुख्यालय मुंबई में है. पेटा का सिद्धांत है कि खाने, पहनने, प्रयोग तथा मनोरंजन के लिये जानवरों का उपयोग न किया जाये. पेटा देश के नीति निर्धारकों तथा जनता को एस बात के लिये शिक्षित करने के लिये बनाया गया है कि जानवरों के साथ दुर्व्वहार न होने दिया जाये.

One thought on “मोदी-रेखा शीर्ष शाकाहारी: PETA

  • December 31, 2014 at 10:57
    Permalink

    और दोनों ही आज भी ग्लैमरस दिखते हैं. Face, Grace superb है. Congrats Modi G and Rekha Mam

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *