अर्थव्यवस्था का फल लोगों तक: मोदी

कुआलालंपुर | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार भारतीयों तक आधुनिक अर्थव्यवस्था से होने वाले लाभ पहुंचा रही है. रविवार को मलेशिया में भारतवंशियों को संबोधन के अपने चिर-परिचित कार्यक्रम में मोदी ने कहा, “हम लोगों को आधुनिक अर्थव्यवस्था के लाभ देकर गरीबी उन्मूलन कर रहे हैं. इसमें बैंक और बीमा से लोगों को जोड़ना है न कि उन्हें अंतहीन कार्यक्रमों में उलझाए रखना.”

मलेशिया के अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी एवं सम्मेलन केंद्र में 15,000 भारतवंशियों के ‘मोदी-मोदी’ के नारों के बीच मोदी ने अपनी बात की शुरुआत तमिल अभिवादन ‘वडक्कम’ से की.


मलेशिया की तीन करोड़ की आबादी में 20 लाख भारतवंशी हैं. इनमें अधिकांश तमिल हैं.

मोदी ने कहा, “दुनिया में और कहां कुछ ही महीनों में 19 करोड़ बैंक खाते खोले गए हैं?”

मोदी ने कहा, “हम ऐसा आधारभूत ढांचा विकसित कर रहे हैं जो लोगों की बुनियादी जरूरतों, मकान, पानी, सफाई, बिजली, स्कूल और चिकित्सा सुविधा को उन तक ले आएगा.”

प्रधानमंत्री ने कहा, “हम कारोबार को प्रोत्साहन दे रहे हैं. हम ऐसा राष्ट्रीय डिजिटल ढांचा बना रहे हैं जो साइबर जगत में विचारों, सूचना, संचार, व्यापार और नवोन्मेष के मुक्त प्रवाह का जरिया बनेगा.”

मोदी ने कहा कि भारत केवल अपने ही क्षेत्र में सिमटा हुआ नहीं है. यह दुनिया में जहां कहीं भी भारतीय हैं, उन सभी में बसा हुआ है.

मोदी के भाषण से पहले रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए.

कार्यक्रम का आयोजन वेलकम पार्टनर्स ने किया जिसमें भारतवंशियों के 90 सांस्कृतिक और सामुदायिक संगठन शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!