मोदी ने पूछा, विपक्ष का नेता कौन?

दरभंगा | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने लालू प्रसाद से पूछा हार की स्थिति में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा. उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले ही राजद के लालू प्रसाद ने घोषणा कर दी थी कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री होंगे. रविवार को दरभंगा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने लालू प्रसाद से पूछा कि हार की स्थिति में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा?

दरभंगा की सभा में लालू पर निशाना साधते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं लालू जी से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने नीतीश कुमार को समर्थन मुख्यमंत्री बनने के लिए दिया है. लेकिन लालू जी, नीतीश बाबू और सोनिया बहन आप चुनाव हार रहे हैं. तो मैं लालू जी से पूछना चाहता हूं कि ऐसे में बिहार में विपक्ष का नेता कौन होगा. उनका बेटा तेजस्वी या नीतीश कुमार. बिहार की जनता यह जानना चाहती है कि उनका विपक्ष का नेता कौन होगा.”

उन्होंने महागठबंधन पर तंज कसते हुये कहा कि इसके नेता एक साथ मंच पर खड़े नहीं हो सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि तालू-नीतीश विकास का व नहीं बोल सकते हैं इसलिये जाति को मुद्दा बनाया है.

प्रधानमंत्री ने नीतीश कुमार के शासन पर तंज कसते हुये उन्हें याद दिलाया कि, “नीतीश ने वादा किया था कि भ्रष्टाचार में कोई पकड़ा जाएगा तो उसका मकान जब्त करेंगे, उसमें स्कूल खोलेंगे. अभी कुछ दिन पहले उनके मंत्री कैमरे के सामने लाखों रुपये लेते पकड़े गए. पक्का भ्रष्टाचार है. क्या नीतीश बाबू ने उनका बंगला जब्त किया?”

उन्होंने आगे कहा, “लालू जी पर भ्रष्टाचार का आरोप अदालत ने मान्य रखा है. नीतीश बाबू आपने उनका बंगला जब्त किया क्या? अरे आप तो उसी मकान में उनसे गले मिलने गए.”

मोदी ने एक बार फिर नीतीश और लालू से हिसाब मांगते हुए कहा कि लोकतंत्र में चुनाव के समय जनता को हिसाब देना होता है.

उन्होंने कहा, “15 साल तक लालू ने और 10 साल तक नीतीश ने राज किया. 25 साल का समय कम नहीं होता. मेरी सरकार को 25 महीने भी नहीं हुए और ये मेरा हिसाब मांग रहे हैं. खुद 25 साल का हिसाब देने को तैयार नहीं हैं और दिन-रात मुझसे हिसाब मांगते हैं.”

मोदी ने बिजली की समस्या के लिए नीतीश पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2010 के चुनाव में घर-घर बिजली देने का वादा किया था, लेकिन आज तक बिहार में बिजली की स्थिति में सुधार नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि आज रैली में माताओं और बहनों की भारी तादाद देखकर सभी को आश्चर्य हो रहा है, बिहार में ‘जंगलराज’ को लेकर माताओं और बहनों का गुस्सा सातवें आसमान पर है.

रैली में जुटी भीड़ से उत्साहित मोदी ने कहा कि अब यह मैदान भी छोटा पड़ गया. उन्होंने माताओं और बहनों का हर सपना पूरा करने का वादा भी किया.

मोदी ने राजग की जीत का दावा करते हुए कहा, “नीतीश और लालू, आपको जितना खेल खेलना है खेलो. आठ नवंबर को लोग चारों तरफ दिवाली मनाएंगे.” प्रधानमंत्री मोदी ने दरभंगा के मतदाताओं से रिकॉर्ड वोटिंग करने का आव्हान् किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *