बुनियादी ढ़ांचे में निवेश से विकास: मोदी

सोलापुर | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा बुनियादी ढ़ांचे में निवेश करने से देश का विकास होता है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को दक्षिण कोरिया का उदाहरण देते हुए कहा कि दुनियाभर में जिन देशों ने बुनियादी ढांचे के निर्माण में निवेश किया था वहां उन्होंने काफी विकास और समृद्धि अर्जित की है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू की गई स्वर्णिम चतुर्भुज और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से प्रोत्साहित होकर नई सरकार सड़कों और राजमार्गों के विकास को उच्च प्राथमिकता देगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने केन्द्र सरकार के नर्मदा बांध की ऊंचाई बढ़ाने की मंजूरी देने के निर्णय का उल्लेख करते हुए कहा कि यह निर्णय पिछले कई वर्षों से लंबित पड़ा था और ऩई सरकार ने पदभार ग्रहण करने के बाद बहुत जल्दी इस बारे में निर्णय लिया.

एक बार यह परियोजना पूरी हो जाए तो महाराष्ट्र को प्रत्येक वर्ष 400 करोड़ रुपए मूल्य की बिजली मुफ्त मिलेगी.

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शामिल हुए सोलापुर के लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे उनके प्यार के तोहफे को विकास के रूप में लौटाएंगे. उन्होंने कहा कि सोलापुर वस्त्र उद्योग का स्थापित केन्द्र था और इस उद्योग का पुनरुद्धार केन्द्र सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है.

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने भी समारोह को संबोधित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *