सपने को मोदी ने साकार किया: आडवाणी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आडवाणी ने मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि कभी पहले मैच में तिहरा शतक लगाने वाले कप्तान को नहीं देखा. दिल्ली के निकट सूरजकुंड में भाजपा के नये सांसदों को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि पहले मैच में एक या दो शतक लगाने वाले के बारे में सुना था परन्तु पहले मैच में ही कप्तान बनकर तिहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी को पहली बार देखा है. उनका इशारा मोदी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा 300 से ज्यादा लोकसभा की सीट जीतने की ओर था.

शुरुआत में मोदी की खिलाफत करने वाले आडवाणी ने स्वीकार किया कि उनके सपने को मोदी ने साकार किया है. उन्होंने बताया कि 2004 में चुनाव हारने के बाद मेरा सपना था कि भाजपा को दुबारा सत्ता में देखूं. सूरजकुंड में भाजपा के नये सांसदों से उन्होंने कहा कि “2004 में चुनाव हारने के बाद से मेरा सपना था कि भाजपा को दोबारा सत्ता में देखूं. नरेंद्र मोदी ने इस सपने को साकार किया.”


प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में पहली बार चुनाव लड़ते हुए मोदी ने भाजपा को अपने बूते पर 283 लोकसभा की सीटें तथा एनडीए को 300 से ज्यादा दिलवाई है. आडवाणी ने नये सांसदों को आगाह करते हुए उनसे कहा कि “आप सभी को जनता की नजरों में एक आदर्श सांसद बनने के बारे में सोचना चाहिए.” इसके लिये आडवाणी ने उनसे कहा कि अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों से बराबर संपर्क में रहें.

गौरतलब है कि मोदी को भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का आडवाणी ने विरोध किया था. वहीं, लोकसभा चुनाव के समय आडवाणी को अपने गांधी नगर सीट के लिये जद्दोजहद करना पड़ा था परन्तु मोदी ने जिस तरह से एनडीए को 300 से ज्यादा तथा भाजपा को अपने बूते पर स्पष्ट बहुमत दिलवाया उससे आडवाणी भी मोदी के नेतृत्व क्षमता के कायल हो गये.

स्वंय आडवाणी का सार्वजनिक रूप से यह कहना कि मेरे सपनों को मोदी ने साकार किया है इस बात का साफ संकेत है कि उन्होंने भाजपा में मोदी युग के शुरुआत को स्वीकार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!