मोदी के मंत्री बुखेरिया को 3 साल की सजा

अहमदाबाद | संवाददाता: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खास मंत्री बाबूभाई बुखेरिया को अवैध खनन के मामले में 3 साल की सजा सुनाई गई है. नरेंद्र मोदी की नाक के बाल कहे जाने वाले बुखेरिया राज्य में जल संसाधन मंत्री के पद पर हैं. इसके अलावा राज्य के 6 विभागों का प्रभार भी पास है. फिलहाल बुखेरिया को अदालत ने जमानत दे दी है, जिससे 7 दिन के भीतर वे उपरी अदालत में अपील कर सकते हैं.

नरेंद्र मोदी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पिछले 5 सालों में एक के बाद एक अदालती निर्णय ने उन्हें मुश्किल में डाला है. अदालतों में नरेंद्र मोदी की सरकार चारो खाने चित्त होती रही है. अब ताजा मामला पोरबंदर की अदालत से जुड़ा हुआ है.

2006 में सौराष्ट्र केमिकल्स लिमिटेड के इलाके में चूना-पत्थर के अवैध उत्खनन से जुड़े इस मामले में बाबूभाई बुखेरिया को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद वे जमानत पर थे. शनिवार को पोरबंदर की अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाते हुये बाबूभाई बुखेरिया को तीन साल की सजा और 5 हजार रुपये का जुर्माना सुनाया. उनके अलावा 3 अन्य लोगों को भी 3 साल कैद की सजा सुनाई है. जिन 3 लोगों को सजा सुनाई गई है, उनमें पूर्व सांसद भरत ओडेदरा, भीमा दुला और लक्ष्मण दुला शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *