मोदी की गर्जना ‘वोट फॉर इंडिया’

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: महागर्जना रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने आव्हान् किया कि राजनीति विकास के लिये होना चाहिये. इसके बिना देश का उद्धार नहीं हो सकता. मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश को कांग्रेस ने बीमारू राज्य बना दिया था जिसे भाजपा के शिवराज सिंह चौहान ने एक विकसित प्रदेश में तब्दील कर दिया है. मोदी ने छत्तीसगढ़ का भी उदाहरण दिया कि वहां पर भी विकास हुआ है. उन्होंने सवाल उठाया कि फिर महाराष्ट्र में किसानों की यह दुर्दशा क्यों कि उन्हें आत्महत्या करना पड़ रहा है.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस को विकास में कोई रुचि नहीं है. मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के राज में देश में भ्रष्टाचार बढ़ा है. उन्होंने कहा कि आज भ्रष्टाचारी ही भ्रष्टाचार के खिलाफ बात कर रहें हैं. कांग्रेस पर मोदी ने अल्पसंख्य विरोधी होने का आरोप लगाया जो केवल वोट के लिये अल्पसंख्यों की बात करती है.


मुंबई में मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत मराठी में की. उन्होंने कहा कि मुंबई में इतनी विराट भीड़ किसी ने भी नहीं देखा होगा. जहां तक नजर जाती है माथे ही माथे नजर आ रहें हैं. इसके लिये उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं को बधाई दी. मोदी ने आगे कहा कि यहां से एक नया संकल्प लेकर लोग महाराष्ट्र के गली-गली में पहुचेंगे.

मोदी ने मुंबई को गुजरातियों का दूसरा घर बताया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र गुजरातियों के लिये मायके के समान है. मोदी ने जनता को याद दिलाया कि पहले गुजरात तथा महाराष्ट्र एक ही राज्य थे.
महाराष्ट्र तथा गुजरात में एक समानता उन्होंने बताया कि दोनों राज्यों की थापना दिवस 1 मई ही है.

मोदी ने कहा कि हमारी समस्याओं कारण इतिहास, भूगोल या साम्प्रदायिकता नहीं है, देश की समस्याओं का कारण कांग्रेस है. मोदी ने याद दिलाया कि अग्रेज भारत छोड़ो का नारा मुंबई से ही दिया गया था. अब समय आ गया है कि कांग्रेस भारत छोड़ो का नारा उसी मुंबई से दिया जाये. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने भाषा और प्रांत के नाम पर देश को लोगों को आपस में लड़ाया है. मोदी ने आगे कहा कि यह सब वोट बैंक की राजनीति के लिये किया गया है.

मोदी ने कहा कि स्विस बैंकों में जमा काले धन को देश की गरीब जनता में बांट देना चाहिये. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसके नेताओं का धन स्विस बैंकों में जमा है. मोदी ने मुंबई के चायवालों को वीआईपी पास देने पर टिप्पणी की कि हमारे लिये हर देशवासी वीआईपी है. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी आज देशवासियों के दिल में बस चुका है. जिसे केबल टीवी को बंद करके नहीं निकाला जा सकता है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने मुंबई की महागर्जना रैली में नया नारा दिया है ‘वोट फॉर इंडिया’. जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “मैं चाहता हूं कि अगले चुनाव में लोगों को किसी पार्टी के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए मतदान करना चाहिए.” उन्होंने कहा, “देश सर्वोपरि है..इसीलिए समस्याओं के समाधान के लिए मैं कहूंगा ‘वोट फॉर इंडिया’.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!