राष्ट्र

1 Rank-1 Pension लागू होगा

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: मोदी सरकार सैनिकों के लिये ‘वन-रैंक-वन-पेंशन’ योजना लागू करेगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाचार पत्र ‘द ट्रिब्यून’ को दिये साक्षात्कार में यह बात कही है. उल्लेखनीय है कि काफी समय से सैनिक ‘वन-रैंक-वन-पेंशन’ योजना की मांग कर रहे हैं. भाजपा ने भई अपने लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में इसे शामिल किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार सेवानिवृत सैनिकों के लिए काफी समय से लंबित ‘वन-रैंक-वन-पेंशन’, OROP को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है. मोदी ने ट्विटर पर कहा, “सरकार ओआरओपी को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें कोई संदेह नहीं है.”

ओआरओपी के तहत समान रैंक से अलग-अलग तिथियों पर सेवानिवृत हुए सैनिकों के लिए एक समान पेंशन राशि लागू करने की मांग रखी गई है.

एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि उनकी एक साल की सरकार में भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

प्रधानमंत्री ने समाचार पत्र ‘द ट्रिब्यून’ को दिए गए एक साक्षात्कार का लिंक साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, “मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि एक साल में भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है.”

भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन पर मोदी ने कहा, “भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाशत नहीं किया जाएगा.”

मोदी ने ट्विटर पर जारी संदेशों की श्रृंखला में कहा, “मैंने देश में जो संभावनाएं देखी हैं, उनके आधार पर मैं मानता हूं कि गरीब और पिछड़ा बने रहने का कोई औचित्य नहीं है.”

उन्होंने किसानों को देश का आधार बताते हुए लिखा, “किसान देश की रीढ़ हैं. कृषि क्षेत्र में उत्पादन और गुणवत्ता बढ़ाने के लिए हमें कृषि का आधुनिकीकरण करने की जरूरत है.”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “स्वच्छ भारत मिशन को मिली प्रतिक्रिया से हैरान हूं, यह मेरी कल्पना से परे है.” गौरतलब है कि मोदी सरकार के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में विभिन्न समाचार पत्रों तथा पत्रिकाओँ में उसकी समीक्षा की जा रही है.

error: Content is protected !!