मोदी ने दी सुरक्षाबलों को कार्रवाई की छूट

नई दिल्ली | संवाददाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षाबलों को कार्रवाई के लिये स्वतंत्र कर दिया है. कश्मीर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों की मौत के बाद प्रधानमंत्री ने यह कार्रवाई की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुनाहगारों को सज़ा मिलेगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं देश को भरोसा देना चाहता हूँ कि हमले के पीछे जो ताक़तें हैं, जो गुनाहगार हैं उन्हें सज़ा अवश्य मिलेगी.


नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के मौक़े पर मोदी ने कहा, ”ये वक़्त बहुत संवेदनशील और भावुक पल है. पक्ष में या विपक्ष में हम सभी राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें. इस हमले का देश एकजुट होकर मुक़ाबला कर रहा है. देश एकसाथ है. देश का एक ही सुर है और यही विश्व में सुनाई देना चाहिए क्योंकि लड़ाई हम जीतने के लिए कर रहे हैं.”

पीएम ने कहा, ”पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश अगर ये समझता है कि वो भारत में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो पाएगा तो वो ये ख़्वाब देखना छोड़ दे. इस समय बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहे हमारे पड़ोसी को ये लगता है कि वो ऐसी तबाही मचाकर भारत को बदहाल कर सकता है तो उसके ये मंसूबे पूरे होने वाले नहीं है. वक़्त ने ये सिद्ध कर दिया है जिस रास्ते पर वे चले हैं, वे तबाही देखते हुए चले हैं.”

मोदी ने कहा, ”130 करोड़ हिंदुस्तानी ऐसी हर साज़िश, ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा. कई देशों ने इस आतंकी हमले की निंदा की है और भारत को समर्थन देने की भावना जताई है. मैं उन सभी देशों का आभारी हूँ और सभी से आह्वान करता हूँ कि आतंकवाद के ख़िलाफ़ सभी मानवतावादी शक्तियों को एक होकर लड़ना ही होगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!