सुशासन दिवस; मोदी वाराणसी की सफाई देखेंगे

नई दिल्ली | एजेंसी: प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सुशासन दिवस मनायेंगे. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा के सांसदों से कहा है कि अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन पर एक घंटे के लिये स्वच्छता कार्यक्रम में भाग लें. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर सुशासन दिवस मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में होंगे और एक स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे. सरकारी विभाग इस दिन संगोष्ठियां तथा अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करेगा. हालांकि, इस दिन क्रिसमस की सरकारी छुट्टी भी है.

एक अधिकारी ने कहा कि मोदी वाराणसी में अस्सी घाट पर स्वच्छता कार्य का निरीक्षण करेंगे और यहां एक स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे.

वाजपेयी के 90वें जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों को एक घंटे स्वच्छता के लिए देने को कहा है.

वाराणसी दौरे के दौरान मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में शिक्षकों के लिए एक शिक्षण केंद्र की आधारशिला रखेंगे.

इस दौरान, मोदी द्वारा वाराणसी महोत्सव का उद्घाटन तथा स्टेडियम के विस्तार की आधारशिला रखने की भी संभावना है.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने प्रत्येक वर्ष 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है.

स्वतंत्रता सेनानी मदन मोहन मालवीय की जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन से एक दिन पहले उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से विभूषित किए जाने की घोषणा की गई है.

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री बीरेंद्र सिंह प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पर मीडिया को संबोधित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *