मोदी की अचानक पाक यात्रा पर सवाल उठे

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस ने पीएम मोदी की अचानक पाकिस्तान यात्रा पर जाने पर सवाल उठाये हैं. कांग्रेस की आपत्ति है कि ऐसे गंभीर मसले की सूचना ट्वीटर के माध्यम से दी जा रही है. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान दौरे को लेकर शुक्रवार को सवाल उठाते हुए कहा कि इस तरह की गंभीर सूचना का ट्विटर पर खुलासा नहीं करना चाहिए था. कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री के दौरे के बारे में हमें ट्वीट के माध्यम से जानकारी मिल रही है. भारत और पाकिस्तान के संबंध अभी उतने अच्छे नहीं हुए हैं कि किसी अन्य देश से स्वदेश लौटते वक्त वह पाकिस्तान में रुकें.”

उन्होंने सवाल किया, “संसद का सत्र अभी कुछ दिन पहले ही समाप्त हुआ है, फिर संसद व देश को अंधेरे में क्यों रखा गया. प्रधानमंत्री ने देश व संसद को विश्वास में क्यों नहीं लिया.”


कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इसे प्रधानमंत्री द्वारा जोखिम भरा काम करार दिया.

तिवारी ने कहा, “प्रधानमंत्री के इस जोखिम भरे काम का राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ेगा. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार या हार्ट ऑफ एशिया कांफ्रेंस के माध्यम से संबंधों (पाकिस्तान के साथ) में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. प्रधानमंत्री को बताने की जरूरत है कि जमीनी स्तर पर क्या बदलाव आए हैं.”

उल्लेखनीय है कि एक चौंकाने वाला बयान देते हुए शुक्रवार को नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह अफगानिस्तान से नई दिल्ली लौटते वक्त दोपहर में लाहौर में रुकेंगे और अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ से मुलाकात करेंगे.

मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “मैं आज दिल्ली लौटने से पहले दोपहर लाहौर में नवाज शरीफ से मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं.”

मोदी 2004 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के पाकिस्तान दौरे पर जाने के बाद पाक दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं.

मोदी ने नवाज शरीफ को जन्मदिन की भी बधाई दी.

संयोग से शुक्रवार यानी 25 दिसम्बर को मुहम्मद अली जिन्ना की भी 139वीं जयंती भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!