मुंबई की लोकल ट्रेनों का किराया घटेगा

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: भाजपा तथा एनडीए सांसदों के दबाव में मुंबई के लोकल ट्रेनों का किराया घटाने का आश्वासन मिला. यह आश्वासन स्वंय रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने भाजपा तथा एनडीए प्रतिनिधि मंडल को दी है. गौरतलब है कि मंगलवार को भाजपा सांसद किरीट सोमैया के नेतृत्व में महाराष्ट्र के कई सांसदों ने रेल मंत्री सदानंद गौड़ा से मिलकर रेल किराया घटाने की मांग की थी.

रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने चर्चा के बाद आश्वासन दिया है कि इस बारे में वे रेलवे बोर्ड के अधिकारियों से चर्चा करेंगे. गौरतलब है कि मुंबई के लोकल ट्रेनों का किराया कुछ मामलों में 150 फीसदी तक बढ़ गया है जिसे रेल मंत्री ने भी माना कि यह सही नहीं है. मुंबई, देश की आर्थिक राजधानी है तथा वहां के लोकल ट्रेनों को मुंबई की जीवन रेखा कहा जाता है. रोज लाखों मुंबई वासी इसमें अपने कार्य स्थल पर पहुंचने के लिये सफर करते हैं. जाहिर है कि रेल किराये में किये गये बढ़ोतरी की घोषणा से मुंबई वासियों में हलचल मच गई है.

उल्लेखनीय है कि इसी साल महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव होने हैं इसलिये मोदी सरकार कभी नहीं चाहेगी कि इस चुनावी वर्ष में मुंबई के लोगों को नाराज किया जाये. लिहाजा, यह तय माना जा रहा है कि मुंबई के लोकल ट्रेनों के मासिक किराये में की गई बढ़ोतरी से राहत दिया जा सकता है.

उधर, कांग्रेस ने दिल्ली कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष लवली सिंह के नेतृत्व में पालम हवाई अड्डे पर रेल किराया बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया तथा पुतला फूंका गया. ऐसा मोदी सरकार के गठन के बाद पहली बार हो रहा है कि भाजपा तथा एनडीए के सांसदों ने मोदी सरकार के फैसलों का विरोध किया हो. बहरहाल, यदि किराया कम होता है तो उसका स्वागत किया जाना चाहिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *