सबसे आकर्षक पुरुष शशि कपूर

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बॉलीवुड फिल्मों के रोमांटिक अभिनेता शशि कपूर का चेहरा याद करना हो तो ‘जब जब फूल खिले’ फिल्म का ‘एक ता गुल और…’ गीत काफी हैं. शशि अपने जमाने के मशहूर अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के बेटे हैं. अभिनेता राज कपूर व शम्मी कपूर उनके बड़े भाई हैं. कलाकारों के परिवार से ताल्लुक रखने के चलते उनमें भी बचपन से ही इस क्षेत्र में कदम रखने का उतावलापन था. उन्होंने परिवार के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्मों में तकदीर आजमाई. हालांकि, उनका करियर पिता व बड़े भाइयों की तुलना में ज्यादा सफल नहीं कहा जा सकता. अपने जमाने के मशहूर रोमांटिक अभिनेता शशि कपूर ने बुधवार को जीवन के 77 बसंत पूरे कर लिए. उनके अभिनेता भतीजे ऋषि कपूर और अभिनेत्री शबाना आजमी ने जन्मदिन पर ट्विटर पर उनकी दीर्घायु की कामना की. शशि को ‘जब जब फूल खिले’, ‘दीवार’, ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ और ‘कभी कभी’ जैसी सफल फिल्मों के लिए जाना जाता है.

ऋषि कपूर ने अपने चाचा को ट्विटर पर जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, “जन्मदिन की बधाई हो शशि चाचू. ईश्वर आपको अच्छी सेहत और सारी खुशियां दे.”


ऋषि अपने चाचा के साथ ‘कभी कभी’ और ‘दुनिया मेरी जेब में’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. उन्होंने ट्विटर पर शशि कपूर की एक तस्वीर भी साझा की.

‘फकीरा’ और ‘जुनून’ सरीखी फिल्मों में शशि के साथ अभिनय कर चुकीं शबाना आजमी ने उनकी तारीफ की. यही नहीं, हिंदी सिनेमा को पृथ्वी थिएटर देने के लिए धन्यवाद भी दिया.

शबाना ने लिखा, “सबसे आकर्षक पुरुष शशि कपूर जी को जन्मदिन की बधाई. खुश रहिए, सेहतमंद रहिए. जन्मदिन मुबारक हो शशि कपूर जी..पृथ्वी थिएटर आपके द्वारा हमारे शहर को दी गई एक सौगात है.”

फिल्मकार हंसल मेहता ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा, “जन्मदिन की बधाई हो शशि कपूर.”

शशि कपूर को महानायक अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर ‘दीवार’, ‘कभी कभी’, ‘सिलसिला’ और ‘नमक हलाल’ जैसी मनोरंजक फिल्मों से प्रशंसकों को लुभाने के लिए भी जाना जाता है.

शशि ने अपने अभिनय करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. वह 1990 के दशक के अंत से फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं.

Jab Jab Phool Khile

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!