‘द गुड रोड’ को लेकर अजय आश्वस्त

नई दिल्ली | एजेंसी: भारत सरकार ने इस वर्ष ऑस्कर के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म की श्रेणी में गुजराती फिल्म ‘द गुड रोड’ को भेजा है. फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले अजय गेही फिल्म को ऑस्कर मिलने को लेकर आश्वस्त हैं.

मॉडल से अभिनेता बने गेही ने कहा, “‘द गुड रोड’ को ऑस्कर मिलने को लेकर आशवस्त हूं, क्योंकि इसकी कहानी अलग है.”


गेही ने एक ईमेल साक्षात्कार में बताया, “इसकी पटकथा अच्छी तरह से तैयार की गई है और वास्तविक है. मैं बहुत आश्वस्त हूं कि ‘द गुड रोड’ ऑस्कर जीतेगी, मुझे अनगिनत बधाइयां मिली हैं.”

नवागत निर्देशक ज्ञान कारिया की फिल्म ‘द गुड रोड’ को इस साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है. ह्यूस्टन फिल्मोत्सव में फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार मिला है.

कथित तौर पर भारत द्वारा ऑस्कर की कतार में रितेश बत्रा की ‘द लंचबॉक्स’, राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ‘भाग मिल्खा भाग’, आनंद गांधी की ‘शिप ऑफ थिस्यूज’, गौरी शिंदे की ‘इंग्लिश विंग्लिश’ सहित 21 फिल्में थीं.

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के इस फैसले से नामांकन से कुछ लोग नाखुश हैं. कथित तौर पर ‘द लंचबॉक्स’ के निर्माता उनमें से एक हैं. गेही नकारात्मकता से बेफिक्र हैं.

उन्होंने कहा, “लोगों को अपनी राय देने का हक है, यह आजाद देश है, चोट मिलना तो आनंद की बात है.”

‘द गुड रोड’ मात्र दो करोड़ के बजट में बनी है लेकिन ऑस्कर के लिए प्रचार महंगा है.

92 मिनट की फिल्म में बाल कलाकार केवल केत्रोदिया, पूनम केसर सिंह और सोनाली कुलकर्णी ने शानदार प्रदर्शन किया है.

अजय,’मकबूल’ के ‘रावण’, ‘नॉट ए लव स्टोरी’ जैसी फिल्मों और टीवी शो ‘मिली’ में भी नजर आ चुके हैं. वह ‘माधोलाल की वॉकिंग’ के सह निर्माता भी रहे हैं. अजय अब चुनौतीपूर्ण किरदार चाहते हैं.

उन्होंने कहा, “मैं ऐसी फिल्में और किरदार चाहता हूं जो अलग हों और लोगों को प्रभावित करें. मैं ऐसे किरदार करना पसंद करूंगा जो एक अभिनेता के तौर पर चुनौतीपूर्ण हो.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!