एमपी में 65, मिज़ोरम में 82 फीसदी मतदान

भोपाल/आईज़ोल | संवाददाता: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए सोमवार को हुई वोटिंग में 65 फीसदी, जबकि पूर्वोत्तर राज्य मिज़ोरम में 82 फीसदी मतदान हुआ.

मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में मतदान हुआ है. इस चुनाव में कुल 2,586 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है, और 4.66 करोड़ से अधिक मतदाता इन उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के पात्र हैं.


मध्यप्रदेश में सोमवार को हुई वोटिंग के दौरान मुरैना और भिंड में चार-चार मतदान केंद्रों पर उम्मीदवारों के समर्थकों ने गोलीबारी की. इसके अलावा मुरैना के सुमावली विधानसभा क्षेत्र में उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए बीएसएफ के जवानों ने हवा में गोली चलाई. गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी कांता राव ने भोपाल में संवाददाताओं को बताया कि भिंड के लहार में ईवीएम तोड़ने, मुरैना के धसटुआ में ईवीएम लूटने, सिवनी जिले के मालवापुरा में एक मतदान केंद्र पर कब्जा करने की भी खबर मिली है.

इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्य मिज़ोरम के 6,90,860 मतदाताओं में 81 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने सोमवार को मत डाले. राज्य के 142 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो चुका है, तथा नौ दिसंबर को होने वाली मतगणना में उनकी तकदीर का फैसला आएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!