पास-पड़ोस

‘मुलायम’ हुये मुलायम सिंह यादव

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: मुलायम सिंह यादव ने अपना कड़कपन छोड़कर ऐलान किया है कि वे अखिलेश यादव के लिये चुनाव प्रचार करेंगे. इसी के साथ उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अखिलेश यादव यूपी के अगले मुख्यमंत्री होंगे. मुलायम सिंह कांग्रेस के लिये भी प्रचार करेंगे. इससे पहले अखिलेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी पर काबिज होकर कांग्रेस के साथ गठबंधन का ऐलान करने से मुलायम सिंह यादव ख़फ़ा बताये जा रहे थे. इस बात के भी कयास लगाये जा रहे थे कि मुलायम पार्टी में अपनी हार का बदला चुनाव के समय लेने की कोशिश करेंगे. परन्तु उनके हालिया ऐलान से तमाम कयासों पर लगाम लगता नज़र आ रहा है.

मुलायम सिंह के भी साथ आ जाने से समाजवादी पार्टी के परंपरागत वोटों के बंटने का खतरा कम हो जायेगा. इसका सबसे ज्यादा फायदा समाजवादी-कांग्रेस गठबंधन को हो सकता है. खबर है कि मुलायम सिंह मंगलवार से ही चुनाव प्रचार में उतर रहें हैं.

पहले वे शिवपाल यादव के लिए प्रचार करेंगे और उसके बाद अखिलेश यादव के लिये प्रचार करेंगे. समाजवादी पार्टी में मचे घमासान पर उन्होंने कहा कि परिवार में अब कोई विवाद नहीं है. कोई भी नाराजगी नहीं है. ना ही अमर सिंह और ना ही शिवपाल कोई भी नाराज नहीं है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि अखिलेश यादव ही यूपी के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी में पिछले काफी दिनों से घमासान का दौर चला, लेकिन पिछले दिनों मुलायम सिंह ने साफ कहा था कि वे अखिलेश के साथ हैं और रहेंगे. अखिलेश ने भी पिता के आशीर्वाद की बात कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!