मुंबई सामूहिक दुष्कर्म केस में एक गिरफ्तार

मुंबई | एजेंसी: मुंबई में बंद पड़ी मिल में एक महिला फोटो पत्रकार के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना के संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और चार आरोपियों की पहचान कर ली गई है. मुंबई के पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने घटना को भयावह करार देते हुए मीडियाकर्मियों को बताया कि अन्य चार आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.

उन्होंने कहा, “स्थानीय पुलिस और अपराध शाखा की 20 टीमें गठित की गई हैं और आरोपियों के स्केच जारी किए गए हैं.” पुलिस ने हालांकि, आरोपियों की पहचान कर ली है, लेकिन पुलिस आयुक्त ने उनका नाम बताने से इंकार किया है.


एक अंग्रेजी पत्रिका में इंटर्न के रूप में कार्यरत 23 वर्षीय फोटो पत्रकार के साथ दुष्कर्म की घटना गुरुवार रात उस वक्त हुई, जब वह दफ्तर से मिले काम के सिलसिले में अपने पुरुष सहकर्मी के साथ महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित शक्ति मिल्स कंपाउंड गई थी.

दोनों पीड़ितों के बयान के आधार पर घटना का वर्णन करते हुए उन्होंने कहा कि पहले दो लोगों ने इन पर रेलवे परिसर में अनधिकृत प्रवेश का आरोप लगाकर इनका विरोध किया. इसके बाद उन्होंने खंडहर बन चुके कारखाने के अंदर अपने तीन साथियों को बुला लिया.

इनमें से एक ने सहकर्मी को बेल्ट से बांध दिया और युवती को वहां से 20 फुट अंदर घने झाड़ के पीछे ले गए और वहां युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया. सुनसान मिल में उसकी मदद की गुहार कोई नहीं सुन पाया और घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गए. इन आरोपियों की उम्र 20 से 22 साल बताई जा रही है.

दुष्कर्म पीड़िता को अंदरूनी चोटें आई हैं. उसे और उसके सहकर्मी को जसलोक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां दोनों सदमे में हैं. पुलिस को घटना की जानकारी पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद मिली.

राज्य के गृह मत्री आर.आर. पाटील ने जसलोक अस्पताल पहुंच कर पीड़ितों से मुलाकात की और उनकी स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने मीडिया से कहा, “यह बेहद गंभीर मामला है और हमने इस पर गहरी नजर रखी हुई है. हम जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेंगे.”

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हान ने मुंबई में इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह राज्य की साफ सुथरी छवि पर धब्बा है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए हर प्रयास किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!