अब मुरादाबाद में रेप और पेड़ पर शव

लखनऊ | संवाददाता: अब मुरादाबाद में एक लड़की का शव पेड़ पर मिला है. बदायूं, बाराबंकी, बहराइच, मुजफ्फरनगर के बाद मुरादाबाद में लड़की को मारकर पेड़ से लटका देने की घटना सामने आने के बाद उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गये हैं. दूसरी ओर हालत ये है कि राज्य के डीजीपी इन घटनाओं को सामान्य घटना मान कर चल रहे हैं.

उत्तरप्रदेश में शर्मशार करने वाली घटनाओं का सिलसिला थमता नज़र नहीं आ रहा है. अब मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में एक लड़की के साथ कथित बलात्कार के बाद उसका शव एक पेड़ से लटका देने का मामला सामने आया है. पिछड़ा वर्ग की 19 साल की यह लड़की रात को अपने घर से शौच के लिये निकली थी लेकिन अगली सुबह उसका शव गांव के पास ही एक पेड़ से लटका हुआ मिला.

अभी पखवाड़े भर पहले 27 तारीख को बदायूं में दो बहनों के साथ बलात्कार के बाद उनकी लाश को पेड़ से लटका दिया गया था. इसके बाद से जैसे राज्य में रेप करने और उसके बाद शवों को पेड़ पर लटकाने का सिलसिला शुरु हो गया.

इस बीच सीबीआई ने यूपी के बदायूं गैंगरेप-मर्डर केस पर काम शुरू कर दिया है. इसके लिए 20 अफसरों की एक टीम बनाई गई है जिसके हेड डीआईजी होंगे.

इस बीच राज्य के डीजीपी एएल बनर्जी ने कहा है रेप तो हर साल होता है, नॉर्मल रूटीन है और लॉ ऐंड ऑर्डर एजंसियां इसीलिए हैं. उन्होंने कहा कि रेप की घटनाओं में बढ़ोतरी नहीं हुई है, इतनी घटनाएं तो हर साल हो जाती हैं. इसे मीडिया द्वारा ज्यादा तुल दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *