मुरथल गैंग रेप: 7 पर मामला दर्ज

चंडीगढ़ | समाचार डेस्क: दिल्ली के नरेला की एक महिला ने मुरथल में गैंग रेप की शिकायत दर्ज करवाई है. इस पर हरियाणा पुलिस ने रविवार को एक मामला दर्ज किया. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा है कि अभी यह कहना मुश्किल है कि यह मामला जाट हिंसा के दौरान हुए कथित मुरथल सामूहिक दुष्कर्म का हिस्सा है या नहीं. हरियाणा में आरक्षण के लिए जाटों के आंदोलन के दौरान 22 फरवरी को सोनीपत जिले के मुरथल में कथित रूप से कम से कम 10 महिला मुसाफिरों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की बात सामने आई है. इस मामले की जांच के लिए तीन महिला अफसरों पर आधारित विशेष जांच दल बनाया गया है. एक खास हेल्पलाइन भी शुरू की गई है, ताकि पीड़ित महिला अपनी बात अफसरों को बता सकें.

दिल्ली की महिला ने इसी हेल्पलाइन पर फोन कर अपने साथ हुए अपराध की जानकारी दी है.


विशेष जांच दल की प्रमुख उप पुलिस महानिरीक्षक राजश्री सिह ने संवाददाताओं से कहा, “मैं नहीं कह सकती कि इस मामले का संबंध कथित मुरथल सामूहिक दुष्कर्म से है. हम जांच कर रहे हैं. मैं इस महिला का बयान लेने दिल्ली जा रही हूं.”

उन्होंने बताया कि महिला की शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि वारदात 22-23 की रात की है. इसमें महिला का एक रिश्तेदार भी शामिल है.

राजश्री ने बताया, “महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह बस से हरिद्वार से आ रही थी. मुरथल के पास उसकी बस खराब हो गई. वह एक एक वैन में सवार हुई, जिसमें अन्य सवारियां भी थीं. इनमें महिलाएं भी थीं. कुछ लोगों ने वैन को रोका, उसे खींचकर बाहर निकाला और पास के खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया.”

पुलिस सूत्रों ने कहा कि इस मामले में निजी विवाद होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता.

केजरीवाल ने की निंदा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जाट आंदोलन के दौरान शुक्रवार को हरियाणा के मुरथल में महिलाओं के साथ कथित तौर पर किए गए सामूहिक दुष्कर्म को आश्चर्यजनक और शर्मनाक करार दिया. आम आदमी पार्टी के नेता ने ट्विटर पर लिखा, “मुरथल सामूहिक दुष्कर्म आश्चर्यजनक और शर्मनाक है. आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए.”

दिल्ली महिला आयोग ‘पीड़िता’ के साथ
दिल्ली महिला अयोग ने हरियाणा के मुरथल में कथित तौर पर दुष्कर्म की शिकार हुई दिल्ली की युवती को हर तरह की मदद का आश्वासन दिया है. आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दुष्कर्म की शिकार पीड़िता से ‘सामने आने’ और ‘दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में मदद’ देने की अपील की. मालीवाल ने एक ट्वीट में कहा, “मुरथल में दिल्ली की लड़की के साथ दुष्कर्म की बात सुनी. कृपया 181 पर कॉल कीजिए या मेरे कार्यालय में आइये. मामले को गोपनीय रखा जाएगा और इसमें पूरा सहयोग किया जाएगा. कृपया दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में मदद कीजिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!