बेनजीर की हत्या के दोषी मुशर्रफ

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: अमरीकी पत्रकार के गवाही के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ ही बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिये जिम्मेदार हैं. अपनी गवाही में मार्क सीगल ने दावा किया है कि मुशर्रफ ने बेनजीर भुट्टो को विदेशी सुरक्षा दल की अनुमति नहीं दी थी. इसी के साथ मार्क सीगल ने दावा किया है कि बेनजीर की हत्या के सिलसिले में जिस फोन काल की एक खाड़ी के देश के शुफिया एजेंसी ने पहचान की है उसमें मुशर्रफ के सहयोगी बात करते हुये पाये गये हैं.

उल्लेखनीय है कि साल 2007 में एक सभा के बाद जब बेनजीर भुट्टो ने अपनी बुलेटप्रूफ कार की शीशा नीचे किया था उस समय उन्हें एक आत्मघाती हत्यारे ने गोलियों से भून दिया था.

पूर्व सैन्य तानाशाह और पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ देश की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिए जिम्मेदार है. यह खुलासा अमरीकी पत्रकार मार्क सीगल द्वारा इस हत्याकांड में दर्ज कराए गए बयान की एक प्रति सामने आने से हुआ है.

जियो न्यूज के अनुसार के अनुसार, मार्क सीगल ने एक अक्टूबर को बयान दर्ज करवाया था. चैनल ने दावा किया कि चार पृष्ठों के बयान की प्रति उसके पास है. सीगल ने अपने बयान में कहा है कि बेनजीर की हत्या के लिए मुशर्रफ इसलिए जिम्मेदार हैं, क्योंकि बेनजीर ने अपनी जान के खतरे के बारे में मुशर्रफ को सूचित किया था.

सीगल ने कहा कि खाड़ी के एक देश की खुफिया एजेंसी ने उस फोन कॉल की पहचान की थी, जिसमें बेनजीर को मारने की साजिश पर चर्चा हुई थी. उस फोन के मुताबिक इस साजिश में मुशर्रफ के तीन सहयोगी भी शामिल थे.

अमरीकी पत्रकार ने कहा है कि बेनजीर ने मुशर्रफ से अनुरोध किया था कि एक विदेशी सुरक्षा दल को पाकिस्तान लाने की अनुमति दी जाए. लेकिन मुशर्रफ ने विदेशी सुरक्षा दल और रंगीन खिड़की के शीशों वाली कारों का अनुरोध खारिज कर दिया था.

सीगल ने यह भी कहा है कि उन्हें पता चला था कि बेनजीर की सुरक्षा के लिए दिए गए मोबाइल जैमर भी काम नहीं कर रहे थे.

Benazir Bhutto Assassination Video-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *