संगीत से मिली आशा: अमिताभ

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अमिताभ बच्चन ने कई बार संगीत सुनते हुये अस्पताल में दिन बिताये हैं. उनका कहना है कि संगीत न केवल आत्मा वरन् शरीर में भी मलहम लगाता है. प्रख्यात फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन का कहना है कि संगीत ने उनकी हमेशा मदद की है और अस्पताल में बिताए दिनों के दौरान संगीत ने उन्हें ‘आशा और प्रोत्साहन’ दिया है. अमिताभ को अपने जीवन में कई बार चिकित्सा उपचार से गुजरना पड़ा है. बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन (73) टेलीविजन चैनल स्टार प्लस के नए टीवी शो ‘आज की रात है जिंदगी’ में गीत गाते हुए नजर आ सकते हैं. वह इस शो की मेजबानी कर रहे हैं.

अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर कहा, “धारावाहिक ‘आज की रात है जिंदगी’ में मेरे द्वारा रचित और गाए गीत के साथ शुरू होगा. मेरा मानना है कि संगीत जबरदस्त मरहम लगाने वाला है यह न सिर्फ आत्मा में, बल्कि शारीरिक रूप से भी मरहम लगाता है.”

अस्पताल में बिताए दिनों को याद करते हुए ‘पीकू’ के अभिनेता ने लिखा, “कई दिन और कई रातें मैंने आईसीयू और अस्पताल के बिस्तर पर बिताए हैं. इसने (संगीत) मेरी हमेशा रक्षा की है और मुझे उम्मीद और प्रोत्साहन दिया है.”

अमिताभ 1982 में मनमोहन देसाई की फिल्म ‘कुली’ में मारधाड़ दृश्यों की शूटिग के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इससे उबरने में उन्हें कई महीनों का समय लगा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *