पुराना कश्मीर लाना चाहते है मोदी

कश्मीर | न्यूज डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां जम्मू-कश्मीर को पर्यटकों के लिए एक ‘ड्रीम डेस्टिनेशन’ बनाना चाहते हैं. मोदी राज्य के एक दिवसीय दौरे के दौरान एक जन रैली को संबोधित कर रहे थे.

मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लिए 80 हज़ार करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा करते हुये कहा कि यह पैकेज तो केवल शुरुआत है. उन्होंने कहा कि दिल्ली का ख़जाना ही नहीं दिल भी आपका है.


उन्होंने कहा, “मेरी दिली इच्छा है कि यह पैकेज आपके भाग्य को बदलने के काम आना चाहिए. यह पैसा नया और आधुनिक कश्मीर बनाने में लगना चाहिए.”

मोदी ने कहा कि कश्मीरियत, जम्हूरियत और इंसानियत ही कश्मीर के विकास का रास्ता है. उन्होंने कहा कि दिलों को जोड़ने वाली सूफ़ी संस्कृति यहीं से उपजी थी और जो हिंदुस्तान का स्वभाव है, कश्मीर का स्वभाव उससे अलग नहीं हो सकता.

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं कश्मीर में उन दिनों को वापस लाना चाहता हूं जब हिन्दुस्तान का हर व्यक्ति यहां आने के लिए लालायित रहता था. कश्मीर ने बहुत कुछ झेला है. हम इसे फिर से जन्नत बनाना चाहते हैं.”

उन्होंने कहा, “कश्मीर के लिए मुझे दुनिया की किसी सलाह की जरूरत नही हैं, किसी के विश्लेषण की जरूरत नहीं है.”

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के अचानक बंद होने के बाद उपभोक्ताओं ने सेवा प्रदाता कंपनियों के पास शिकायतें दर्ज कराईं.

सूत्र के मुताबिक, “श्रीनगर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली खत्म होने तक इन सेवाओं पर रोक लगी रहेगी.”

इस बीच राज्य में मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की वजह से निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद को श्रीनगर में हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस ने निर्दलीय विधायक को श्रीनगर के जवाहर नगर इलाके से हिरासत में लिया और इस दौरान उन्होंने ‘मोदी वापस जाओ, वापस जाओ’ के नारे लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!