विकास के लिये वोट दें: मोदी

जगदलपुर | संवाददाता: नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ वासियों को आव्हान किया कि विकास के लिये वोट दें. भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार मोदी ने गुरुवार को जगदलपुर में आयोजित रैली में कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि केन्द्र के समान छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस का पंजा पड़ता तो यह भी बर्बाद हो जाता.

मोदी ने यह दावा किया कि आज छत्तीसगढ़ विकास में सबसे आगे है जिसकी बानगी यह है कि वह साथ में बने दोनों राज्यों झारखंड तथा उत्तराखंड से ज्यादा विकसित राज्य है. प्रदेश की रमन सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो बस्तर में विश्वविद्यालय बनाया है. यदि आपने भाजपा को न चुना होता तो क्या यह संभव हो पाता?


मोदी ने कहा कि वोट विकास के लिये होना चाहिये, वोट बैंक की राजनीति नही होनी चाहिये क्योंकि देश विकास चाहता है.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने गरीब के पेट को भरने में प्राथमिकता दी है जबकि केंद्र की कांग्रेस नीत यूपीए सरकार महंगाई बढ़ाने में तुली हुई है. कांग्रेस सरकार ने प्याज के दाम इतने बढ़ाये कि लोगों के आंसू बहने लगे. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के ‘शहजादे’ भुखमरी मिटाने के नाम पर जनता की आंखों में धूल झोंक रहे हैं, जबकि छत्तीसगढ़ में गरीबों के बीच सस्ता अनाज का वितरण पहले से चल रहा है

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज़ादी के बाद कांग्रेस ही सबसे लंबे समय तक सत्ता में रही है लेकिन उसने आदिवासियों पर कभी ध्यान नहीं दिया. इसके बजाय कांग्रेसी नेता बस्तर में पिकनिक मनाने के लिए आते रहे, लेकिन जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमँत्री बने तो उन्होंने पहली बार आदिवासी मंत्रालय की स्थापना की. मोदी ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाने के लिए भी अटल बिहारी वाजपेयी की जमकर तारीफ की.

मोदी ने कांग्रेस को लेकर कहा कि पहले उनका नारा था कांग्रेस का हाथ गरीब के साथ, उसके बाद वे हाथ दिखाते रहे, और जब सत्ता में आए तो हाथ आजमाने लगे और जब इस पर मास्टरी आ गयी तो वे हाथ की सफाई में लग गए हैं.

हालांकि नरेंद्र मोदी के सभा में कम बीड़ स्थानीय नेताओं के बीच चर्चा का विषय बनी रहीं. मैदान में लगी खाली कुर्सियां मुह चिढ़ा रही थी. सभा में 15000 के करीब लोग पहुँचे थे लेकिन नरेंद्र मोदी के तेवरों में कहीं कमी नहीं रही. मोदी ने कोयला से लेकर यूपी की सरकार तक के मुद्दे पर धुआंधार भाषण दिया.

नरेंद्र मोदी ने अभी भी बस्तर को केरल से भी बड़ा जिला बताने जैसी तथ्यात्मक गलतियां यहां भी कीं, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता और गाँव से आए लोग अपने नेताओं का नाम सुनकर लगातार तालियां बजाते रहे. लोगों ने कांग्रेस को हटाने के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी के स्वर से स्वर मिलाए. नरेंद्र मोदी भी गांव से यहां पहुँचे आदिवासियों को देख कर प्रसन्न थे. उन्होंने भी कहा कि जगदलपुर में ऐसी विशाल भीड़ वाली सभा के बारे में इससे पहले किसी ने सोचा भी नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!