मोदी बनेंगे Time Person Of The Year

नई दिल्ली | संवाददाता: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टाईम पर्सन ऑफ द ईयर बनने जा रहें हैं. इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है परन्तु नरेन्द्र मोदी इस प्रतियोगिता में 16.2 फीसदी मतों के साथ सबसे शीर्ष पर हैं. ‘पर्सन ऑफ़ द ईयर’ का चुनाव टाइम पत्रिका के संपादक करेंगे और पाठकों के वोटों के नतीजों की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी. नरेन्द्र मोदी, महात्मा गांधी के बाद दूसरे ऐसे भारतीय बनने जा रहें हैं जिन्हे प्रतिष्ठित टाइम पर्लन ऑफ द ईयर चुना जायेगा. उल्लेखनीय है कि इसे 1927 से शुरु किया गया था.

इस प्रतियोगिता में लोगों के वोट के आधार पर तय किया जाता है कि किसे यह खिताब मिले. जाहिर है कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी इस समय दुनिया के लोकप्रिय लोगों में शुमार हो गये हैं. नरेन्द्र मोदी को 16.2 फीसदी, फ़र्गसन प्रदर्शनकारी को 9.2 फीसदी, हांगकांग के 18 वर्षीय प्रदर्शनकारियों के नेता जोशुआ वोंग को 7 फीसदी, मलाला को 4.9 फीसदी, इबोला से लड़ने वाले डॉक्टरों तथा नर्सो को 4.5 फीसदी तथा रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को 4.3 फीसदी मत मिले हैं.


टाईम ने नरेन्द्र मोदी का परिचय एक समय के विवादास्पद तथा वर्तमान में भारत के प्रदानमंत्री के रूप में दी हैं जिन्होने भारतीय जनता पार्टी को विकास के मुद्दे पर जितवाया है के रूप में दिया है. गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी के पक्ष में 78 फीसदी तथा विरोध में 22 फीसदी मत पड़े हैं.

TIME POY में मोदी सबसे आगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!