मोदी 3 अगस्त को आएंगे रायपुर

रायपुर | छत्तीसगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अगस्त को रायपुर आ सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय से अंतिम सहमति की प्रक्रिया जारी है. 3 अगस्त को प्रधानमंत्री नया रायपुर से राज्य में महावृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करेंगे.इस दिन पूरे राज्य में 10 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री इस दिन कुछ नये सरकारी उपक्रमों का भी उद्घाटन कर सकते हैं.

मई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक सभा नया रायपुर में आयोजित की गई थी लेकिन भाजपा नेता सुधांशु मित्तल के रिश्तेदारों द्वारा बनाया गया पंडाल कार्यक्रम के एक दिन पहले ही उड़ गया था.


इसके बाद नरेंद्र मोदी की सभा रद्द कर दी गई थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवल बस्तर में सभा की थी. बस्तर की सभा में भी प्रधानमंत्री की घोषणाओं की चर्चा के बजाये, कलेक्टर अमित कटारिया का चश्मा मीडिया में छाया रहा और सरकारी योजनायें पीछे रह गईं.

इन तमाम स्थितियों को ध्यान में रखते हुये एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रायपुर आमंत्रित किया गया है. 3 अगस्त को प्रस्तावित अपनी यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महावृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा वे सरकार द्वारा घोषित जंगल सफारी का भी उद्घाटन कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के मद्देनज़र जंगल सफारी के लिये वन विभाग का अमला दिन-रात जुटा हुआ है. इसके अलावा कैंपा मद से वृक्षारोपण समेत दूसरे अभियानों के लिये भी वन अधिकारी अभियान की तरह काम कर रहे हैं. गौरतलब है कि हाल के दिनों में नया रायपुर में अधिग्रहण के विरोधी किसानों की जमीन पर जबरन खुदाई किया जाना, इसी अभियान का हिस्सा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!