रायपुर में लगेगी नाथूराम गोडसे की प्रतिमा

रायपुर | संवाददाता: गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा रायपुर में भी लगाई जायेगी. रायपुर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा लगाने की घोषणा अखिल भारत हिंदू महासभा ने की है.

गौरतलब है कि पिछले महीने ही मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने अपने कार्यालय में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित की थी. जिसे लेकर प्रशासन ने चेतावनी देते हुये एक घंटे के भीतर गोडसे की प्रतिमा को हटाने को कहा था. ऐसा नहीं किये जाने पर प्रशासन ने कार्यालय से प्रतिमा हटा कर वहां तालाबंदी कर दी थी.


इससे पहले ग्वालियर की हिंदू महासभा ने जिला प्रशासन से नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाने के लिए जमीन मांगी थी. लेकिन जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी. इसके बाद हिंदू महासभा ने अपने जिला कार्यालय में ही गोडसे की प्रतिमा लगा दी थी.

इसके बाद सतना में भी महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा लगाने की घोषणा हिंदू महासभा ने की थी. लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं होने दिया. इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था.

अब ग्वालियर और सतना की तर्ज पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी नाथूराम गोडसे की प्रतिमा लगाने की घोषणा की गई है. अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश नारायण शुक्ल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा एकमत से रायपुर स्टेशन रोड स्थित प्रदेश कार्यालय के पीछे रिक्त पड़ी भूमि में प्रस्तावित प्रदेश कार्यालय में नाथूराम गोड़से की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया है.
शुक्ला के अनुसार आजादी के आंदोलन एवं आजादी के बाद की परिस्थितियों में महात्मा गांधी की भूमिका के संदर्भ में पर्चा छपवाकर छत्तीसगढ़ की आम जनता को अवगत कराया जाएगा.

हिंदू महासभा के अध्यक्ष शुक्ला ने कहा कि आगामी हिंदू नववर्ष को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा प्रस्तावित प्रदेश कार्यालय भवन एवं नाथूराम गोड़से की प्रतिमा निर्माण हेतु भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न किया जाना सुनिश्चित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!