मोदी का ‘सामना’ उद्धव ठाकरे से

नई दिल्ली । एजेंसी: अब नरेन्द्र मोदी का सामना शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे से ‘सामना’ में हो रहा है. उद्धव ठाकरे ने अपने पार्टी शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में मोदी पर जमकर कटाक्ष किये हैं. सामना में लिखते हुए उद्धव ठाकरे ने मोदी पर व्यंग किया है कि उनके पास हर समस्या का हल है.

उन्होंने संपादकीय में लिखा है कि मोदी अगर पीएम बन गए तब तो वे पाकिस्तान से दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद जैसे लोगों को घसीटते हुए देश ले आएंगे और फांसी पर टांग देंगे. अपने व्यंग को तीखा करते हुए ठाकरे ने लिखा है कि वे देश के सभी लुटेरों को जेल भेज देंगे, स्विस बैंक में जमा भारतीयों का सारा काला धन एक दिन में जहाज में भर कर वापस ले आएंगे. उद्धव ने अपने राजनैतिक व्यंग्य में स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए मोदी के भाषण में पीएम पर हमला करने पर भी सवाल उठाए हैं.


गौर तलब है कि अब एनडीए में भाजपा के अलावा केवल शिवसेना तथा अकाली दल ही रह गयें हैं. इसी कारण उद्धव ठाकरे के मोदी पर किये गये इस बयान को राजनीतिक हलकों में अत्यंत गंभीरता से लिया जा रहा है. इससे पहले मोदी को भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री पद का संभावित उम्मीदवार घोषित करने के बाद जनता दल युनाइटेड ने भाजपा का साथ छोड़ दिया था. अब उद्धव ठाकरे जो कि आडवाणी को अपना नेता मानते हैं के द्वारा मोदी की खुलेआम खिलाफत किये जाने से भाजपा के लिये एक नई परेशानी खड़ी हो गई है.

इतना ही नहीं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मोदी के राष्ट्रवाद पर भी तंज कसा है. ठाकरे ने लिखा है कि हमें विश्वास है कि मोदी के हाथ में देश की सत्ता आएगी तो हिंदुस्तानी सीमा में घुसकर पाकिस्तानी हमारे सैनिकों की लाश नहीं गिराएंगे. सिंधुरक्षक के समान हमारी पनडुब्बियों को आग नहीं लगेगी. मोदी ये सबकुछ कर सकते हैं. इसके प्रति किसी के मन में तिलमात्र भी शंका होने का कोई कारण नहीं है.

इससे पहले सामना के द्वारा शिवसेना सुप्रीमों बाल ठाकरे देश के अन्य राजनेताओं पर तीखा कटाक्ष किया करते थे. लेकिन उद्धव ठाकरे ने भी इसमें महारत हासित कर ली है यह मोदी पर किये गये कटाक्ष से साबित हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!