40 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

मलकानगिरी |संवाददाता:ओडिशा के कोरापुट जिले के पोटांगी ब्लॉक के कल्पनिकी के जंगल में सभा ले रहे 40 लाख के इनामी नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली का नाम रामकृष्ण उर्फ चंदू तेला उर्फ अनिल कुमार है. चंदू पर आंध्रप्रदेश तथा ओडिशा में 20-20 लाख रुपये का इनाम घोषित था. गिरफ्तारी की पुष्टि मलकानगिरी एसपी अखिलेश्वर सिंह ने की है.

बताया गया कि चंदू आंध्र-ओडिशा बार्डर स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य तथा मलकानगिरी डिवीजन, कोरापुट-श्रीकाकुलम एवं ईस्ट विशाखा डिवीजन के इंटेलिजेंस इंचार्ज के पद पर काम कर रहा था. उस पर 2004 में कोरापुट शस्त्रागार लूट, एआरएसएस कंट्रक्शन कंपनी के वाहन में आगजनी, पिछले साल रालेगुड़ा घाटी में बीएसएफ काफिले पर हमला जिसमें चार जवान शहीद हुए थे सहित कोरापुट तथा मलकानगिरी जिले में कई वारदातों में शामिल रहने का आरोप है.

चंदू मूलत: आंध्रप्रदेश के प्रकाशम जिले का निवासी है. वह 1996 में नलमल्ला दलम के नक्सली नेता देवन्ना से प्रेरित होकर नक्सली संगठन में शामिल हुआ. बताया गया कि कल्पनिकी के जंगल में शुक्रवार को चंदू नक्सली सभा ले रहा था. उसी दौरान उसे गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने मौके से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, डेटोनेटर, वायर, नक्सली साहित्य तथा फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *