नक्सली हमले में 3 की मौत

जगदलपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में बारुदी सुरंग के फटने से बीएसएफ के दो जवान मारे गये हैं. हमले में एक ड्राइवर की भी मौत हो गई है. इस हमले में कुछ जवानों के घायल होने की भी खबर है.

छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके के वन्य क्षेत्र में मंगलवार को नक्सलियों ने घात लगाकर सीमा सुरक्षा बल के वाहन पर हमला किया. इस हमले में दो जवान शहीद हो गए। सुकमा जिले में हुए इस हमले में तीसरा जवान बुरी तरह घायल हो गया. छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए पहले चरण के शांतिपूर्ण मतदान के बाद बीएसएफ जवान बस्तर से लौट रहे थे.

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया, “यह देसी बम से किया गया विस्फोट था. बीएसएफ के दो जवान मारे गए जबकि तीसरा घायल हुआ है.” इस हमले में एक ड्राइवर की भी मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि रायपुर से तकरीबन 380 किलोमीटर दूर स्थित पुल पर या उसके नजदीक यह हमला हुआ. जिस इलाके में हमला हुआ है, उससे कुछ ही दूरी पर पिछले साल अप्रैल में नक्सलियों ने सुकमा के कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन का अपहरण किया था.

छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए प्रथम चरण का मतदान सोमवार को सम्पन्न हुआ जबकि दूसरे और अंतिम चरण का मतदान 19 नवंबर को होगा. इसके लिये सुरक्षा बल की 560 कंपनियां चुनाव संपन्न कराने के लिये तैनात की गई हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *