रायपुर

यह लोकतंत्र पर हमला है-राहुल गांधी

रायपुर | संवाददाता: कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा है कि बस्तर में हुआ नक्सली हमला लोकतंत्र पर हमला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इससे घबराने वाली नहीं है, बल्कि वह अपनी पूरी ताकत के साथ मुहिम को लगातार आगे बढ़ाएगी. इधर सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने भी कहा है कि यह शोक का समय है और सरकार इसका मुकाबला करेगी.

इधर बस्तर में हुये नक्सली हमले में मारे जाने वालों की संख्या 29 हो गई है. इस हमले में मारे गये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल का भी शव बरामद कर लिया गया है. पटेल के साथ-साथ उनके बेटे दिनेश पटेल और 11 अन्य लोगों के शव रविवार को बरामद किये गये. इसके साथ ही इस घटना में मारे जाने वाले लोगों की संख्या 29 हो गई है. नंद कुमार पटेल के पीएसओ दशाराम सिन्हा ने पहले ही पटेल के मारे जाने की आशंका जताई थी.

गौरतलब है कि शनिवार की शाम जगदलपुर से 47 किलोमीटर दूर दरभा के झीरमघाट में नक्सलियों ने कांग्रेस नेताओं के काफिले को घेरकर हमला कर दिया. बारूदी सुरंग विस्फोट के बाद फायरिंग में पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा, राजनांदगांव के पूर्व विधायक उदय मुदलियार और स्थानीय नेता गोपी माधवानी समेत 16 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल समेत दो दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह से घायल हो गये थे. शनिवार को यह खबर आई थी कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल और उनके बेटे दिनेश पटेल का अपहरण किया गया है लेकिन रविवार को इन दोनों का भी शव बरामद कर लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!