नक्सलियों ने जेसीबी, हाईवा जलाई

जशपुर | एजेंसी: जशपुर जिले के आरा चौंकी क्षेत्र के नगेरा पˆथल में शुक्रवार की रात लगभग 10 से 11 बजे के बीच दर्जनभर नक्सलियों ने एक जेसीबी, एक हाईवा एवं दो ट्रेक्टर को आग के हवाले कर दिया. यही नहीं नक्सलियों ने सो रहे ट्रेक्टर के दोनो ड्राईवर की यह कहकर पिटाई कर दी कि इस क्षेत्र में जितने भी विकास के कार्य चल रहे हैं उ‹न्हे तˆत्काल बंद करो.

जिला मुख्यालय से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर आरा चौकी है जबकि आरा से मात्र 6 किलोमीटर दूर है, नगेरा पˆथल जहां पर नक्सलियों ने ƒघटना को अंजाम दिया है. शुक्रवार की रात दर्जनभर नक्सली हथियारों से लैस होकर पैदल ही नगेरा पˆथल पहुंचे थे. उनके पहुंचते ही तंबु के अंदर सो रहे गाडिय़ों के ड्राइवरों के बीच अफरा-तफरी मच गई.


सूत्रों के मुताबिक घाटनास्थल पर वहां सो रहे ड्राइवरों की संख्या 6 थी. इनमे से चार ड्राइवर घटनास्थल से भागने में सफल हो गये जबकि ट्रेक्टर के दो ड्राइवर नाथूराम पटेल निवासी गु‡ागांव, थाना अमलिया, जिला सिधी एवं पूना राम अगुलाई जिला जोधपुर (राजस्थान) वहां से नहीं भाग पाए. नक्सलियों ने इन दोनो ड्राइवरों की डंडे से पिटाई की.

फिलहाल नगेरा पˆथल से से‹द्रीटोली तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य प्रगति पर है सका ठेका जशुपर के ठेकेदार विनोद जैन ने लिया है. इसी सड़क निर्मा‡ण कार्य में जेसीबी, हाईवा एवं ट्रेक्टर लगा हुआ है जिसे नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया.

पुलिस अधीक्षक जिते‹द्र सिंह मीणा ने बताया कि वे रात में ही ƒघटना स्थल पहुंचकर वस्तु स्थिति की जानकारी ली है और नक्सलियों के गुजरने वाले संभावित रास्तों पर पुलिस सर्चिंग कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!