नक्सलियों ने पटरी उखाड़ी, मालगाड़ी गिरी

जगदलपुर | एजेंसी: लोकसभा चुनाव के करीब आते ही नक्सलियों का उत्पात तेज हो गया है. नक्सलियों ने किरंदुल रेल खंड के कमलू-दंतेवाड़ा स्टेशनों के बीच रेल पटरी उखाड़ दी, जिसकी चपेट में आकर एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. मालगाड़ी के दो इंजन पटरी से उतर गए और कुछ डिब्बों को नुकसान पहुंचा. रेल पटरी करीब 30 मीटर तक उखड़ी हुई है.

जानकारी के अनुसार, घने जंगलों के बीच से गुजर रही रेल पटरी के जोड़ के तीन पैनल को नक्सलियों ने खोल दिए. अनुमान है कि नक्सलियों ने यह कारिस्तानी शुक्रवार देर शाम पौने सात बजे के आसपास की होगी. मालगाड़ी शुक्रवार शाम पांच बजे बचेली से लौह अयस्क भरकर विशाखापट्टन के लिए चली थी. सूचना मिलते ही पुलिस, आरपीएफ व रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए.

दुर्घटना के कारण किरंदुल व जगदलपुर रेल खंड में किरंदुल की ओर रेल यातायात ठप्प पड़ गया है. नक्सली भगत सिंह की शहादत दिवस 23 मार्च से लेकर एक सप्ताह तक मनाने का ऐलान किया था. इसके मद्देनजर रेलवे ने पहले से ही बस्तर में हाई अलर्ट घोषित कर रखा है. इस कारण रात आठ बजे से सुबह छह बजे के बीच दंतेवाड़ा और किरंदुल के बीच मालगाड़ियां नहीं चलाई जा रही हैं.

पैसेंजर ट्रेन का संचालन 29 मार्च तक जगदलपुर के रास्ते करने का निर्णय लिया गया है. यही वजह है कि पैसेंजर ट्रेन 22 मार्च से ही किरंदुल नहीं आ-जा रही है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *