एनसीपी के सभी मंत्रियों का इस्तीफा

नई दिल्ली | संवाददाता: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद प्रवार ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में शामिल अपनी पार्टी के सभी मंत्रियों से इस्तीफा ले लिया है. पार्टी के सम्मेलन के बाद उन्होंने राकांपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष समेत कुछ अन्य महत्वपूर्ण पार्टी पदाधिकारियों के भी इस्तीफे ले लिए.

माना जा रहा है कि केंद्र और राज्य सरकार में पार्टी कोटे के सभी मंत्रियों का इस्तीफा लेने की कवायद कैबिनेट पदों पर काबिज जनप्रतिनिधियों की स्थिति में संभावित बदलाव का मार्ग प्रशस्त हो सकेगा. कहा जा रहा है कि एक तरफ जहां कुछ मंत्रियों को अगले वर्ष होने जा रहे लोकसभा और महराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के काम में लगाए जा सकते हैं वहीं दूसरी ओर अन्य महत्वपूर्ण पार्टी पदाधिकारियों को मंत्रिमंडल में जगह दिलाई जा सकती है.

राकांपा के जिन कद्दावर मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है, उनमें उप मुख्यमंत्री अजित पवार, लोक निर्माण मंत्री छगन भुजबल, आर आर पाटिल और ग्रामीण विकास मंत्री जयंत पाटिल शामिल हैं. 5 जुन को महाराष्ट्र कैबीनेट में बडे फेरबदल संभव है. इसी वजह से पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा यह कदम उठाया गया है. जानकार इसे शरद पवार की कांग्रेस पर दबाव बनाने की रणनीति का हिस्सा मान रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *