नीरजा के सहपाठियों ने देखी ‘नीरजा’

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हीरोइन ऑफ हाईजैक के रूप में मशहूर नीरजा भनोट के सहपाठियों ने ‘नीरजा’ देखी. गृहनगर चंडीगढ़ से सेंकडरी की शिक्षा प्राप्त करने के बाद नीरजा भनोट ने मुंबई के स्कॉटिश स्कूल और सेंट ज़ेवियर्स कॉलेज से पढ़ाई की थी. फिल्म के निर्माता राम माधवानी ने नीरजा भनोट के पूर्व सहपाठियों के लिये सोनम कपूर अभिनीत फिल्म ‘नीरजा’ की विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की. सितंबर 1986 में पैन अमरीका के एक विमान को अगवा किया गया था, जिसमें एयर हॉस्टेस नीरजा ने लोगों को बचाने के लिए अपनी जान दे दी थी.

फिल्म-निमार्ताओं ने ‘नीरजा’ देखने के लिए बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल के पूर्व छात्रों के लिए यहां फिल्म की स्क्रीनिंग शुक्रवार को की.


फिल्म के सह-निर्माता अतुल कासबेकर ने कहा, “हमने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल के पूर्व छात्रों से संपर्क किया, जो नीरजा के सहपाठी थे. उनके लिए पीवीआर पर फिल्म की बुकिंग की गई.”

उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि उनके अपनों के लिए यह एक भावनात्मक पल होगा, जो उनके साथ अच्छे और खुशनुमा पल बिता चुके हैं.”

राम माधवानी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘नीरजा’ में सोनम मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म फॉक्स स्टार स्टूडियोज और ब्लिंग अनप्लग्ड द्वारा निर्मित है. फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई.

फिल्म में शबाना आजमी और शेखर रवजियानी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. नीरजा भनोट को मरणोपरांत उन्हें भारत सरकार ने शान्ति काल के अपने सर्वोच्च वीरता पुरस्कार अशोक चक्र से सम्मानित किया और साथ ही पाकिस्तान सरकार और अमरीकी सरकार ने भी उन्हें इस वीरता के लिये सम्मानित किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!