अपील- हाथियों की जिंदगी संवारें

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: नील नीतिन मुकेश ने पेटा के विज्ञापन में अपील की है कि हाथियों की जिंदगी संवारें. इसलिये उनका कहना है कि हाथियों की सवारी न करें. पेटा के विज्ञआपन के माध्यम से नील का कहना है कि पशुशों के साथ नैतिक व्यवहार किया जाये. हाल में ‘प्रेम रतन धन पायो’ एवं ‘वजीर’ फिल्म में नजर आए अभिनेता नील नीतिन मुकेश ने पर्यटकों को सैर-सपाटा कराने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले हाथियों की दुर्दशा की ओर ध्यान खींचा है. पशुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाले संगठन पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल्स (पेटा) के एक विज्ञापन में नील जख्मी दिखाए गए हैं.

विज्ञापन की टैगलाइन में लिखा है, “उनकी नियति से जोड़ने की कोशिश करें. सैर-सपाटे के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हाथी प्रताड़ना का शिकार होते हैं.”


इस बारे में नील ने एक बयान में कहा, “चलिए सैर-सपाटे के लिए कभी हाथियों का इस्तेमाल न करने का संकल्प लेकर उनकी जिंदगियों को संवारें.”

पेटा

पशुओं के साथ नैतिक व्यवहार के पक्षधर लोग एक पशु-अधिकार संगठन है. इसका मुख्यालय यूएसए के वर्जिनिया के नॉर्फोल्क में स्थित है. विश्व भर में इसके लगभग 20 लाख सदस्य हैं और यह अपने को विश्व का सबसे बड़ा पशु-अधिकार संगठन होने का दावा करता है. पेटा पशुओं के अधिकार के लिये लड़ता रहता है. पेटा के विज्ञापन में नील हाथियों को कोचने वाले अंकुश को अपने मुंह में लगाये दिखाये गये हैं. जिसका अर्थ है कि हाथियों को भी दर्द होता है.

 

Neil Nitin Mukesh Says NO to Elephant Joyrides-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!