नेपाल प्लेन क्रैश: सभी 18 शव मिले

काठमांडू | एजेंसी: नेपाल के दुर्गम पहाड़ी इलाके में रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान ट्विन ओटर के मलबे से सभी 18 शव सोमवार को बरामद कर लिए गए हैं. उनके शव घटनास्थल पर पाए गए, जहां सोमवार सुबह विमान का मलबा पाया गया था.

सरकारी अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने शवों को विमान से काठमांडू ले जाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

नेपाल के उड्डयन नियामक, नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकारण (सीएएएन) और नेपाल एयरलाइंस कॉरपोरेशन (एनएसी) के सूत्रों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य मृत पाए गए.

नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के बचाव समन्वय केंद्र के प्रमुख बिमलेश कर्ण ने काठमांडू में बताया, “सात यात्रियों की पहचान हो गई है.”

बिमलेश के मुताबिक, अभी तक जिनकी पहचान हुई है, उनमें नेपाल सेना के दीपक श्रेष्ठ, नेपाल कांग्रेस के जुमला अध्यक्ष मानव सेजुवाल, बर्षा हमाल, साहिश हमाल, दिबेश शाही, एयर होस्टेस मुना महारजन और राजेंद्र चौलागन शामिल हैं.

उन्होंने बताया, “अधिकतर शव जल गए हैं और चिथड़े-चिथड़े हो गए हैं, इसलिए उनकी पहचान नहीं हो पा रही है.” उन्होंने बताया कि शव परीक्षण के लिए शवों को काठमांडू के टीचिंग अस्पताल ले जाया जाएगा, उनकी मौत की असली वजह जानने और उनकी पहचान करने का यही एक मात्र रास्ता है.

अधिकारियों ने बताया कि शव सोमवार शाम नेपाल की राजधानी पहुंच जाएंगे. रविवार को विमान लापता होने के 20 घंटे बाद सरकारी अधिकारी सोमवार सुबह एनएसी के ट्विन ओटर के दुर्घटना स्थल का पता लगा पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *