नेपाल: लापता विमान की खोज जारी

काठमांडू | समाचार डेस्क: सुबह 7.47 बजे से लापता नेपाल के तारा एयरलाइंस के विमान कोई सूचना अब तक नहीं मिली है. चालक दल सहित इस विमान में 21 यात्री सवार हैं जिनमें से दो विदेशी हैं. पोखरा हवाईअड्डे के उप निदेशक योगेंद्र कुवर ने कहा, “विमान ने सुबह 7.47 बजे पोखरा से उड़ान भरी थी. कास्की जिले के गोवाहापानी इलाके में पहुंचने के बाद इसका संपर्क नियंत्रण कक्ष से टूट गया.”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तारा विंकिंग 9एच-एएचएच ट्विन ओट्टर एयरक्राफ्ट के विमान ने पोखरा शहर से जॉमसन नगर के लिए उड़ान भरी थी. विमान की तलाश शुरू कर दी गई है.


तारा एयर ने विमान के लापता होने की सूचना मिलने की बात कही है.

कास्की जिले के मुख्य जिला अधिकारी हरि प्रसाद मैनाली ने कहा कि लापता विमान की खोज के लिए सेना के एक हेलीकॉप्टर और डायनेस्टी एयर के एक हेलीकॉप्टर को लगाया गया है.

तारा एयरलाइन्स के मीडिया अधिकारी भीम राज राय ने बताया, “सेना के एक हेलीकॉप्टर और डायनेस्टी एयर के एक हेलीकॉप्टर को पहले ही खोज अभियान में लगाया जा चुका है.”

विमान में सवार 18 यात्रियों में से दो विदेशी हैं. हालांकि उनकी नागरिकता का अभी पता नहीं चल पाया है. विमान में चालक दल के तीन सदस्य थे.

राय ने कहा, “पोखरा और जॉमसम दोनों स्थानों पर बुधवार का मौसम साफ है. इसलिए हमें इस संबंध में फिलहाल कोई सुराग नहीं मिल पर रहा है कि आखिर हुआ क्या था?”

विमान को पिछले साल सितंबर में बेड़े में शामिल किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!