न्यूयार्क में ‘फ्रेण्ड्स ऑफ एमपी’ कॉन्क्लेव

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश की विकास प्रक्रिया में बाहर बसे राज्य के मूल निवासियों और शुभ चिंतकों का सहयोग हासिल करने के लिए ग्लोबल टैलेंट पूल बनाया जा रहा है. इसके लिए न्यूयार्क में एक फरवरी, 2015 को फ्रेण्ड्स ऑफ एमपी कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया है. राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि न्यूयार्क स्थित भारतीय महावाणिज्यदूतावास और मध्य प्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वावधान में होने वाले इस कान्क्लेव को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संबोधित करेंगे.

न्यूयार्क के लिंकन सेन्टर प्लाजा के सबसे भव्य एवेरी फिशर हॉल में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान विकास के संबंध में मध्य प्रदेश की क्षमताओं, नीतियों और कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा कर फ्रेण्ड्स ऑफ मध्य प्रदेश के सहयोग का आह्वान करेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री वेबसाइट भी लांच करेंगे.


राज्य सरकार द्वारा फ्रेण्ड्स ऑफ मध्य प्रदेश से सहयोग के लिए पांच क्षेत्र खोले गए हैं, जिनमें शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल विकास, ग्रामीण विकास और पर्यटन शामिल हैं.

बयान के अनुसार, फ्रेंड्स ऑफ मध्य प्रदेश कोई भी बन सकता है. वह भारतीय नागरिक, भारत के बाहर रहने वाले भारतीय मूल के व्यक्ति, मध्य प्रदेश के शुभचिंतक किसी भी देश के नागरिक, गैर-शासकीय संगठन, सिविल सोसायटी समूह, उद्योग संघ और कम्पनियां हो सकती हैं.

इस कान्क्लेव में अगले वर्ष अप्रैल-मई में उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ के संबंध में एक प्रेजेंटेशन किया जाएगा और फिल्म भी दिखाई जाएगी. मुख्यमंत्री चौहान सभी लोगों को सिंहस्थ में आने का निमंत्रण देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!