उत्तरप्रदेश दे राजनीतिक स्थिरता: मोदी

बहराइच | समाचार डेस्क: मोदी ने शुक्रवार को कहा कि अकेला उत्तरप्रदेश भारत को राजनीतिक स्थिरता दे सकता है. उन्होंने कहा उत्तरप्रदेश हिन्दुस्तान की तकदीर बदल सकता है. मोदी ने उत्तरप्रदेश के जनता से आवहान् किया कि भाजपा को लोकसभा में जिताये.

अपने संबोधन में मोदी ने मध्यप्रदेश सरकार की जमकर प्रशंसा की और कहा कि क्या उत्तरप्रदेश भी उन्नति नही कर सकता. उन्होंने उत्तर प्रदेश के युवाओं से आवहान् किया कि जब आप गुजरात में आकर विकास कर सकते हैं तो क्यों नही अपने प्रदेश का विकास कर सकता है.

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तरप्रदेश में नौकरी के लिये बाबूओं के चक्कर लगाने पड़ते हैं. मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि उत्तरप्रदेश की समाजवादी पार्टी केन्द्र के कांग्रेस सरकार को मदद करती है.

कानपुर और झांसी में सफल रैली आयोजित करने के बाद अब नमो की गूंज नेपाल से सटे बहराइच में भी सुनाई दी. पटना में हुए बम धमाकों के बाद रैली स्थल की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई. मोदी के साथ भाजपा की इस विजय शंखनाद रैली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी मौजूद रहें. विजय शंखनाद रैली के जरिए मोदी के डंके की गूंज इस इलाके में आने वाले समय के लिए भाजपा को ताकतवर बना सकती है.

गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, बस्ती और अयोध्या सहित कई जिलों को अपने में समेटे यह इलाका खेतिहर मजदूरों, आदिवासियों तथा मेहनतकश लोगों के नाम रहा है. हर वर्ष बाढ़ की मार झेलना यहां की नियति बन गई है. यहां तो पिछड़ेपन के हालात यह हैं कि तमाम जनजातियों ने आज तक रेलगाड़ी तक के दर्शन नहीं किए हैं.

रैली स्थल को पहले ही सुरक्षा घेरे में ले लिया गया था. कहीं चूक न हो पाए इस लिए चार पुलिस अधीक्षकों, आठ अपर पुलिस अधीक्षकों, तीस पुलिस उपाधीक्षकों और लगभग 225 उप निरीक्षकों की तैनाती की गई. इसके अलावा पीएसी की आठ कंपनियां तैनात की गई हैं. रैली स्थल पर बम निरोधक दस्ते एवं डॉग स्क्वोएड दस्ते लगातार निरीक्षण करते रहें.

उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी इससे पूर्व कानपुर और झांसी में विजय शंखनाद रैली कर चुके हैं. इन दो रैलियों की सफलता से उत्साहित भाजपाइयों ने मोदी की बहराइच रैली को सफल बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था. भाजपा तथा नरेन्द्र मोदी का पूरा जोर 2014 के आम चुनाव के मिशन 272 पर है. जिसमें सफलता के लिये भाजपा ने पहले से ही नरेन्द्र मोदी को अपना पीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर रखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *