नीतीश ने घूसखोर मंत्री को विदा किया

पटना | समाचार डेस्क: नीतीश कुमार ने अपने कथित घूसखोर मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा को मंत्री मंडल से विदा कर दिया. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन पहले वाइरल हुये एक वीडियो में नीतीश के मंत्री को घूस लेते दिखाया गया है. कथित घूसखोर मंत्री को पद से हटाने की घोषणा पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने संवाददाता सम्मेलन में रविवार को की है. एक स्टिंग ऑपरेशन में पैसा लेते कैद हुए राज्य के निबंधन और उत्पाद मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा पर देर रात आखिरकार गाज गिर गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुशवाहा से मंत्री पद से इस्तीफा मांग लिया.

यह स्टिंग यू-ट्यूब और सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. जनता दल युनाइटेड के अध्यक्ष शरद यादव ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्टिंग के सामने आने के बाद कुशवाहा से मंत्री पद से इस्तीफा ले लिया गया है. उन्होंने कहा कि पार्टी पिपरा विधानसभा क्षेत्र से अब दूसरा उम्मीदवार उतारेगी.

कुशवाहा को एक स्टिंग ऑपरेशन में मुंबई के एक कथित व्यवसायी से चार लाख रुपये लेते दिखाया गया था. स्टिंग में इस बात का जिक्र है कि यह पैसा सरकार बनने पर कथित व्यवसायी को बिहार में करोबार करने में मदद पहुंचाने के लिए लिया गया था.

कुशवाहा हालांकि इस आरोप से इंकार कर रहे हैं परंतु जनता दल युनाइटेड ने इस स्टिंग को गंभीरता से लिया.

स्टिंग में पैसा लेने के बाबत कुशवाहा कहते हैं कि उन्होंने कोई पैसा नहीं लिया है. वे मानहानि का मुकदमा करेंगे. इस स्टिंग में राष्ट्रीय जनता दल के घोसी प्रत्याशी कृष्णनंदन वर्मा और मखदुमपुर प्रत्याशी सूबेदार सिंह को पैसा लेते दिखाए गए हैं.

कुशवाहा को जदयू ने पिपरा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया था.

स्टिंग ऑपरेशन-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *